IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

वीरभद्र सिंह बोले- सभ्य है विधायक, राज्यपाल से इतनी भी अभद्रता नहीं की कि विधायकों को पूरे सत्र के लिए निलंबित करें

एप्पल न्यूज़, शिमला
विधानसभा में हुए पूरे प्रकरण को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा है कि लोकतंत्र में इस तरह की चीजें होती रहती हैं लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों को आगे बढ़कर सदन को शांतिपूर्ण ढंग से चलाना चाहिए। वीरभद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने राज्यपाल से इतनी ज्यादा अभद्रता नहीं की है जिसके लिए उन्हें पूरे सत्र के लिए बाहर किया जाए। क्योंकि कांग्रेस के विधायक के इस तरह की सोच नही रखते हैं सभी विधायक सभ्य हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष की सरकार चलाते हैं और देश प्रदेश के लोगों की अपेक्षाओं पर खरा सकते हैं।ऐसे में विपक्ष के लोगों के साथ दुश्मनों जैसा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए और उनकी बातों को इतना तूल नहीं देना चाहिए क्योंकि विपक्ष का काम सरकार की कमियां निकालना होता है ।ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह मिल बैठकर कोई बीच बचाव का रास्ता निकालें जिससे सदन का गतिरोध समाप्त हो और सदन के भीतर सार्थक चर्चा हो सके। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री से खुद अपील करेंगे कि इस गतिरोध को खत्म करने की कोशिश की जाए ताकि हिमाचल प्रदेश के हितों से जुड़े मुद्दों पर सदन में बातचीत हो और एक बढ़िया माहौल तैयार किया जाए
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह ने की राहुल गांधी के नेतृत्व की वकालत और कहा कि राहुल गांधी वक्त के साथ हो गए हैं परिपक्व नेता।राहुल में कांग्रेस पार्टी को एक बात दोबारा सत्तासीन और एकजुट करने की तमाम क्षमताएं है।विरोधियों ने राहुल गांधी के खिलाफ देशभर में तैयार किया परसेप्शन का माहौल ,राहुल गांधी इमानदार निष्पक्ष नेता।वीरभद्र सिंह को उम्मीद एक बार दोबारा देश की सियासत में लौटेगी मजबूती के साथ कांग्रेस पार्टी।हिमाचल प्रदेश में भी आगामी चुनाव में कांग्रेस ही बनाएगी सरकार प्रदेश में कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए अपनी पूरी क्षमता के साथ काम करने के साथ-साथ खुद भी चुनाव लड़ेंगे वीरभद्र सिंह।

हिमाचल प्रदेश की रकजनीति के सबसे बड़े सियासी सूरमा 6 बार मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह ने राहुल गांधी के नेतृत्व की वकालत की है।सिंह का मानना है कि वक्त के साथ राहुल गांधी और ज्यादा परिपक्व नेता बनकर उभरे हैं और कांग्रेस को दोबारा राष्ट्रीय सत्ता में लाने के लिए राहुल गांधी के पास ईमानदार नेतृत्व क्षमता भी हैऔर अनुभव भी है ।पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि आज वक्त आ गया है कि सभी कांग्रेस जनों को अपनी निजी इच्छाओं और अपेक्षाओं को बुलाकर कांग्रेस पार्टी की मजबूती के लिए एक नेतृत्व के नीचे खड़ा होना चाहिए ।
कांग्रेस को दोबारा राष्ट्रीय सत्ता में शिखर पर ले जाने के लिए काम करना चाहिए । कांग्रेस की स्थिति पर बोलते हुए वीरभद्र सिंह ने कहा कि सियासत में ऊंच-नीच होना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है।

लेकिन कांग्रेस को कोई ना तो हाशिये पर ले जा सकता है और ना ही कांग्रेस पार्टी को सिंगल आउट माना जाना चाहिए । वीरभद्र सिंह को पूरी उम्मीद है कि कांग्रेस एक बार दोबारा वापसी करेगी और देश को कांग्रेस अपना नेतृत्व देगी ।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि कुछ लोग सियासत में राहुल गांधी की ईमानदारी को कमजोरी समझ कर उनके खिलाफ एक प्रशिक्षण परसेप्शन बनाने की कोशिश कर रहे हैं जो कभी भी सफल नहीं हो पाएगी ।

वीर भद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने कांग्रेस को दोबारा सत्ता के शिखर पर ले जाने की वह तमाम क्षमताएं हैं जो एक ईमानदार नेतृत्व में होनी चाहिए ।

उन्होंने अपील की कि इस वक्त सभी को अपने शिकवे शिकायतें बुलाकर कांग्रेस पार्टी की भलाई के लिए काम करना चाहिए।।
वीरभद्र सिंह ने कुछ लोगों की नाराजगी को गैरवाजिब बताते हुए कहा कि वक्त के साथ सभी को समझौता करना चाहिए और यही सियासत का सत्य नियम भी है।

लंबे अरसे बाद अपने निवास होली लॉज पहुंचे वीरभद्रसिंह ने कहा के कोबिड काल में भी उन्होंने लोगों से मेलजोल नहीं छोड़ा और कोशिश की कि हर हाल में लोगों के साथ उनका संपर्क और संवाद बना रहे यही या सच के लिए भी जरूरी होता है ।

सिंह ने कहा कि वह जल्द ही विधानसभा पहुंचकर सदन की कार्यवाही में भाग लेंगे और सदन में क्या चल रहा है उसको लेकर भी जानकारी हासिल करेंगे

Share from A4appleNews:

Next Post

स्वर्णिम अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी-2021 सांस्कृतिक संध्याओं में प्रस्तुति के लिए 5 मार्च को ओपन ऑडिशन कलाकारों की सुविधा को व्हाट्स ऐप नंबर 7650025201 जारी

Wed Mar 3 , 2021
एप्पल न्यूज़, मंडी अतिरिक्त उपायुक्त मंडी जतिन लाल ने कहा कि स्वर्णिम अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी-2021 की सांस्कृतिक संध्याओं में प्रस्तुति के लिए जो कलाकार-दल किसी कारण से ऑडिशन के लिए मंडी नहीं आ सके हैं, उनके लिए 5 मार्च को ओपन ऑडिशन रखा गया है । इसमें मंडी समेत […]

You May Like