IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

टुटू, चौपाल व धर्मपुर विकास खंडों में पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी, 7 अप्रैल को होगा मतदान, जानें कार्यक्रम

4

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग ने शिमला जिले के दो विकास खण्डों- टूटू व चौपाल और मंडी जिले के धर्मपुर विकास खण्ड तथा हाल ही में गठित पंचायतों में हुई आकस्मिक रिक्तियों के निर्वाचन के लिए आज अधिसूचना जारी कर दी है।

निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार 22, 23 व 24 मार्च, 2021 को नामांकन पत्र प्रस्तुत किए जाएंगे जिनकी जांच पड़ताल 25 मार्च, 2021 को संबंधित रिटर्निंग/सहायक रिटर्निंग अधिकारी करेंगे।

राज्य निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी दी कि इच्छुक प्रत्याशी 27 मार्च, 2021 को प्रातः 10 बजे से सांय 3 बजे तक अपना नामांकन पत्र वापिस ले सकते हैं। चुनाव में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को 27 मार्च को ही नामांकन पत्रों की वापिसी के तुरन्त पश्चात् चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि यह चुनाव स्वतंत्र चुनाव चिन्ह के आधार पर होगा तथा किसी भी उम्मीदवार को उसकी पसन्द का चुनाव चिन्ह आवंटित नहीं किया जाएगा। मतदान 7 अप्रैल को प्रातः 8 बजे से सायं 4 बजे तक करवाया जाएगा। प्रधान, उप-प्रधान एवं पंचायत सदस्य के पद की मतगणना मतदान के तुरन्त बाद पंचायत मुख्यालय पर की जाएगी।

इस अधिसूचना के साथ ही प्रदेश के उन क्षेत्रों में तत्काल प्रभाव से आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है जहां निर्वाचन प्रक्रिया प्रारम्भ की जा चुकी है।

प्रवक्ता ने कहा कि अगर किसी मतदाता का नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं  हुआ हो तो वह 15 मार्च, 2021 तक अपना नाम मतदाता सूची मंे दर्ज करवाने के लिए संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त को प्रपत्र-2 पर दोहरी प्रति में मात्र 2 रुपये का शुल्क अदा कर प्रस्तुत कर सकता है।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल की राजनीति में अप्रैल में होंगी आश्चर्यजनक घटनाएं, बड़े सत्ता परिवर्तन और फेरबदल के योग- पंडित शशिपाल

Wed Mar 10 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिन्दू नववर्ष यानि नव संवत्सर का शुभारंभ 13 अप्रैल, 2021 मंगलवार से होगा। क्या रहेगा इस वर्ष के संवत्सर का प्रभाव? बता रहे हैं अंक ज्योतिष के गणज्ञ पंडित शशिपाल डोगरा। उन्होंने बताया कि अंक ज्योतिष के हिसाब से गणना करें तो ऐसा लगता है कि प्रदेश […]

You May Like

Breaking News