IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

रामपुर बुशहर में बेतरतीब तारों का मकड़जाल दे रहा खतरे का संकेत, स्वाति ने SE से लगाई सुधार की गुहार

3

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

ऊपरी शिमला के सबसे बड़े व्यापारिक नगर रामपुर बुशहर की तंग गलियों में बिजली की तारों का बेतरतीब जाल लोगों के लिए खतरे का सबब बना हुआ है। कहीं नँगी तारें तो कहीं तारों का मकड़जाल कभी भी किसी हादसे को न्यौता देने के लिए काफी है। इन्ही समस्याओं को लेकर वार्ड पार्षद स्वाति बंसल ने SE को ज्ञापन सौंपा। जानें किन समस्याओं को उजागर कर उसका समाधान मांगा….

सेवा में ,
अधीक्षण अभियंता,
एच .पी .एस .ई .बी. ,रामपुर सर्कल
जिला शिमला हिमाचल प्रदेश ।

विषय :: विद्युत विभाग से सम्बंधित नगर परिषद रामपुर के निवासियों की विभिन्न समस्याओं के उचित समाधान बारे ।

महोदय,

नगर परिषद रामपुर बुशहर के सभी 9 वार्डों की समस्त जनता को बिजली विभाग की मौजूदा व्यवस्था से कई गंभीर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

4 जिलों के प्रमुख व्यापारिक केंद्र रामपुर बाजार गलियों में तारों के लटकते /झूलते बेतरतीब जाल और खंभों में भी बॉक्स नहीं लगे हैं ,कई जगह पर तो ख़म्बों के अभाव में घरों की दीवार पर ही ग्रिप/ किटकैट लगाए गए हैं , इन सभी में आए दिन स्पार्किंग /धुआं उठता ही रहता है बहुत जगह हाईपरटेंशन बिजली लाइन मकानों / बरामदों/ व सार्वजनिक स्थानों जैसे स्कूल/सरकारी भवनों से बिल्कुल सट कर जा रही है ।बहुत से मकान मालिक इस कारण रंग रोगन व रिपेयर भी करने/ करवाने में असमर्थ है ।
इन हालात में किसी भी वक्त व्यस्तम शहर में किसी के साथ भी अनहोनी हो सकती है । इन पुरानी केबल की जगह नई पीवीसी लाइन लगवाए जाने की जरूरत है जो काफी सुरक्षित है ।

जैसे गत 3 अप्रैल को भी महावीर मंदिर के साथ खंबे में धमाके के साथ आग लगी थी जिस वजह से आसपास के लगभग 15 घरों/ दुकानों में टीवी, फ्रिज ,गीजर ,वाशिंग मशीन अन्य विद्युत उपकरण जल गए थे मामला विद्युत विभाग के ध्यान में भी है ।

इसके अलावा खनेरी, चुहाबाग, शीश महल , डकोलढ़ में भी हालात बद से बदतर ही हैं वहां भी कई जगह नए खंभे व लाइन लगाए जाने की जरूरत है ।

हालांकि विद्युत विभाग ने समय-समय पर शहर की विद्युत व्यवस्था को ट्रांसफार्मर लगाकर अपग्रेड किया है जैसे डीएवी स्कूल के साथ 630 केवी 250 केवी ट्रांसफार्मर लगवाए हैं ,अन्य जगह भी लगे हैं ।

व्यापक जनहित में आपसे आग्रह है कि नगर परिषद और विद्युत विभाग के प्रतिनिधियों / कर्मचारियों की एक ज्वाइंट इंस्पेक्शन रामपुर नगर परिषद क्षेत्र में करवाई जाए क्योंकि दोनों विभागों के समन्वय के अभाव में जनता को परेशानी होती है , अतःइस समस्या का समय रहते यथासंभव समाधान किये जाना बेहद जरूरी है ।

Copy to :: S.D.M. रामपुर उपमण्डल (for information/necessary action )

निवेदक
स्वाति बंसल
पार्षद वार्ड नं. 4

Share from A4appleNews:

Next Post

नाबार्ड ने वर्ष 2020-21 में हिमाचल प्रदेश में उच्चतम 3349.35 करोड़ का वित्तीय परिचालन किया-रैना

Wed Apr 14 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश क्षेत्रीय कार्यालय नाबार्ड के मुख्य महाप्रबंधक दिनेश रैना ने शिमला में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि वर्ष 2020-21 के दौरान,नाबार्ड ने हिमाचल राज्य में कृषि और ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए ₹3349.35 करोड़ का वित्तीय परिचालन किया। राज्य के किसानों […]

You May Like

Breaking News