IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद अंतिम संस्कार का कोई खर्च परिवार से न वसूले सरकार- वेद प्रकाश

एप्पल न्यूज़, शिमला

कांग्रेस प्रदेश सचिव वेद प्रकाश शर्मा ने सरकार से मांग की है कि प्रदेश में कही भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद अंतिम संस्कार को कोई भी खर्च परिवार से न वसूला जाए।उन्होंने कहा है कि चूंकि महामारी से होने वाली मौत के बाद सरकार ने शब के अंतिम संस्कार के लिये प्रोटोकॉल निर्धारित किये है जिसके अंतर्गत अंतिम संस्कार में परिवार के कुछ ही लोग शामिल हो सकते है,ऐसे में प्रभावित परिवार को राहत दी जानी चाहिए।


वेद प्रकाश शर्मा ने कहा है कि सरकार को अंतिम संस्कार के लिए विशेष तौर पर शहरों में लकड़ी निशुल्क उपलब्ध करवानी चाहिए। प्रायः देखा जा रहा है पूजा सामग्री के नाम पर मनमाने शुल्क लिए जा रहें है, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।
शर्मा ने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि शहरों में इस प्रकार के शुल्क निर्धारित करते हुए इसके पूजा खर्च की बड़ी पटिका लगाई जानी चाहिए जिससे कोई इस बुरे वक्त में ठगी का शिकार न बने।उन्होंने कहा है कि कनलोग में ऐसे मामलें ज्यादा देखे व सुने जा रहें है जो बहुत ही अमानवीय व चिंता की बात है।

Share from A4appleNews:

Next Post

कोविड-19 के मामलों को देखते हुए 'ब्रौ' कंटेन्मेंट जोन घोषित, आवाजाही पूरी तरह बंद- चेत सिंह

Tue Apr 27 , 2021
एप्पल न्यूज़, छविंद्र शर्मा आनी आनी उपमंडल की निरमंड तहसील के ब्रौ क्षेत्र में कोरोना के पॉजीटिव मामलों के आने के बाद उपमंडल दंडाधिकारी (एसडीएम) आनी चेत सिंह ने क्षेत्र के कुछेक इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। एसडीएम की ओर से जारी आदेशों के अनुसार ब्रौ क्षेत्र का […]

You May Like