कोरोना कर्फ्यू व धारा 144 में विरोधाभास की स्थिति को स्पष्ट करे सरकार, गरीब मजदूर वर्ग को दी जाए राहत- कांग्रेस

एप्पल न्यूज़, शिमला

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हिमाचल प्रदेश में सरकार ने आज रात्रि से कोरोना कर्फ्यू व धारा 144 लगाने का निर्णय लिया है। सरकार के इस फ़ैसले पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस ने इस निर्णय को विरोधाभासपूर्ण बताया है। कांग्रेस ने गरीब मजदूर वर्ग के लिए राहत पैकेज देने की मांग की है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है साथ ही धारा 144 भी लगाई जाएगी। अंतरराज्यीय बसे 50 प्रतिशत सवारियों के साथ चलेगी यह विरोधाभाष वाला निर्णय है। कर्फ्यू में किसी को बाहर घूमने की इजाजत नही होती। धारा 144 में 5 से ज्यादा लोग इकठे नही हो सकते। सरकार के ये निर्णय विरोधाभासपूर्ण है।

सरकार को कोरोना कर्फ्यू की शब्दावली में सुधार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के चलते सरकार को गरीब मजदूर वर्ग के लिए पैकेज देना चाहिए। सरकार को प्रदेश को प्रयोगशाला नही बनाना चाहिए बल्कि स्पष्ट निर्णय लेकर लोगों की जान बचानी चाहिए।

राठौर ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी देश मे लॉकडाउन की जरूरत कही थी और इसके लिए पर्याप्त उपाय करने की बात कही। राहुल गांधी ने पहले ही इसके लिए मोदी सरकार को आगाह किया था कि देश में कोरोना की सुनामी आने वाली है। लेकिन इस ओर कोई ध्यान नही दिया गया। आज देश मे जो स्थिति बनी है उसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है।

कोरोना की पहली लहर के बाद भारत मे सरकार ने इससे निपटने के कोई उपाय नही किये बावजूद इसके मोदी सरकार ने पूरी ताकत व संसाधन चुनाव जीतने के लिए लगा दिए। इस लाचार व्यवस्थाओं के लिए प्रधानमंत्री या स्वास्थ्य मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है लेकिन सरकार के पास कोई योजना नही है।

Share from A4appleNews:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

बद्दी पुलिस ने टिपरा गांव में खोखे से भारी मात्रा में पकड़ी पड़ोसी राज्यों की अवैध शराब

Thu May 6 , 2021
एप्पल न्यूज़, अनवर हुसैन बरोटीवाला (सोलन) बद्दी पुलिस की एसआईयू विंग ने सूरजपुर पंचायत के टिपरा गांव के में एक खोखे से भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी है। यह शराब केवल हरियाणा में ही बिक सकती है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी एवं कराधान अधिनियम के तहत मामला […]

You May Like

Breaking News