IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

स्वास्थ्य विभाग का काम- कोरोना टीके के इंतज़ार में रह गए साँविधार जस्सल पंचायत के लोग, टीम पहुंच गई दूसरी पंचायत में

टीकाकरण तिथि तथा टीकाकरण स्थल परिवर्तन की नहीं मिली कोई जानकारी

एप्पल न्यूज़, करसोग

कोरोना काल में सरकार द्वारा 45 वर्ष के अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए चलाया जा रहा टीकाकरण अभियान अस्पताल प्रशासन की मनमानी व असंवेदनशीलता के कारण लोगों के लिए समस्या का सबब बनकर रह गया है। इस बात का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मण्डी ज़िला के करसोग की दूरदराज़ पंचायत साँविधार (जस्सल) के अंतर्गत जस्सल में स्थित आयुर्वेदिक डिस्पेंसेरी में 22 मई 2021 को निर्धारित टीकाकरण के विषय में यहाँ की जनता को कोई भी जानकारी नहीं दी गयी। कुछ लोगों ने जब टीकाकरण के लिए निर्धारित पोर्टल से इस बाबत जानकारी प्राप्त की तथा निश्चित तिथि पर टीकाकरण के लिए सेंटर पहुँचे तो उन्हें मायूस होकर घर लौटना पड़ा। क्योंकि वहां न टीम थी न केंद्र जबकि पोर्टल पर आज यहां टीकाकरण होना था।

इस बारे में बीएमओ करसोग डॉक्टर गुलेरिया से बात करने पर उन्होंने बताया कि आयुर्वेदिक डिस्पेंसेरी जस्सल में स्थान की कमी के चलते टीकाकरण स्थल को जस्सल से बदलकर साथ लगती पंचायत साहज के विद्यालय में निर्धारित किया गया है जिसकी जानकारी आशा कार्यकर्ता के माध्यम से पंचायत प्रधान को दी गयी है। लेकिनसच्चाई ये है कि टीकाकरण अभियान तथा इसके लिए निश्चित सेंटर बदलने की जानकारी न तो साँविधार (जस्सल) पंचायत की आशा कार्यकर्ता को दी गई और न ही पंचायत के प्रधान लछमी दास के पास थी।

पंचायत प्रधान लछमी दास ने बताया कि पंचायत में गत दिनों कोरोना संक्रमण के चलते कई लोगों ने जान से हाथ भी धोया है तथा वर्तमान में भी पंचायत के कई लोग संक्रमण से ग्रस्त हैं, बावजूद इसके प्रशासन का यह रवैया जनता की सेहत तथा जान के साथ खिलवाड़ करता प्रतीत पड़ता है। उन्होंने अस्पताल प्रशासन से जल्द टीकाकरण अभियान को आयुर्वेदिक डिस्पेंसेरी जस्सल में निर्धारित करने का आग्रह किया है।

इस घटना से स्पष्ट होता है कि टीकाकरण में कई अपने रसूख का इस्तेमाल कर रहे हैं तो विभाग के अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे हैं जिसका खामियाजा भोली भाली जनता को भुगतना पड़ता है। जब ऑनलाइन पोर्टल में टीकाकरण केंद्र जस्सल है तो वहीं टीकाकरण हो यदि कोई परिवर्तन होता है तो इसकी जानकारी पोर्टल पर क्यों नहीं डाली गई और अब पल्ला झाड़ने के लिए छोटे कर्मचारियों को निशाने पर ले लिया जाता है।

Share from A4appleNews:

Next Post

नोडल क्लब मियून ने प्राकृतिक तौर पर उगे भांग के पौधों को किया नष्ट

Sun May 23 , 2021
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा, आनी नोडल युवा क्लब मियून ने शुक्रवार को गांव में एक जागरूकता अभियान छेड़ा।जिसकी अध्यक्षता क्लब के नोडल प्रधान प्रकाश ठाकुर और पूर्व सैनिक रेवत राम सोनी ने की। युवा क्लब के सदस्यों ने इस मौके पर कोबिड 19 के नियमों को ध्यान में रखते हुए, […]

You May Like

Breaking News