IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

430 पुलिस जवानों में से 420 को पहली डोज व 393 को लगाई गई दूसरी डोज : संजय कुंडु

बीबीएन के 5 इंटरस्टेट नाकों पर 45 जवान दिन रात कर रहे कडी सुरक्षा

एप्पल न्यूज़, अनवर हुसैन बद्दी

कोरोना से निपटने के लिए पुलिस जिला बददी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए एक दिवसीय दौरे पर आये डीजीपी संजय कुंडु ने कहा कि नालागढ उपमंडल के तहत पडने वाले पांच इंटरस्टेट नाकों पर 45 पुलिस जवान दिन रात पहरा दे रहे हैं और हर आने जाने वाले की गतिविधि पर नजर रख रहे हैं। तथा किसी भी अनजान ब्यक्ति अथवा बिना आईडी कार्ड के राज्य में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने बददी पुलिस की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना फस्ट फेज के दौरान कुल 206 केस दर्ज किये गये तथा 2646 लोगों के कोविड नियमों के उल्लंघन करने पर चालान किये गये। जिसमें 18.36 लाख को राजस्व प्रदेश सरकार के खाते में जमा किया गया है। इसके इलावा दूसरे फेज में आठ केस दर्ज हुए हैं। 3756 लोगों के चालान किय गये। और 25.09 लाख रूपये का फाईन करते हुए प्रदेश के राजस्व में जमा किया गया है।

कोरोना काल के दौरान बीबीएन में कुल 83 पुलिस जवान कोविड से संक्रमित हुए जिनमें से 7 जवानों का अभी कोरोना का ईलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस विश्व ब्यापी महामारी में प्रदेश ने 6 पुलिस जवानों को खोया है। उनके परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनायें हैं।
आक्सीजन की खींच तान को लेकर उन्होंने बताया कि बरोटीवाला की इनौक्स एयर प्रोडक्टस उत्तर भारत की सबसे अधिक 200 मीट्रिक टन आक्सीजन उत्पादन कर रही है और कम्पनी की सुरक्षा के लिए 10 पुलिस जवान हर समय पहरा दे रहे हैं।

इसके इलावा सभी विभागों को बिजली, पानी जैसी जरूरी सुविधायें चौबिसों घंटे निर्बाध रूप से उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये गये हैं। इसी के साथ कोविड के इलाज में उपयोग होने वाली रूस की कम्पनी स्पूतनिक दवाई का भी बददी की पनेशिया बायोटेक में उत्पादन शुरू हो चुका है। जिसे प्रदेश सरकार की ओर से हर तरह की सम्भव सहायता देने को आश्वासन दिया गया है। जिससे ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्शन किया जा सके और आम जनता की जान बचाई जा सके।

उन्होंने कहा कि जिंक और विटामिन सी जैसी प्रतिरोधक क्षमता बढाने वाली दवाईयों का उत्पादन बढाने के लिए भी प्रदेश सरकार की ओर से बढावा दिया जा रहा है। वही सोमवार को हुए नालागढ़ गोलीकांड पर एसपी बद्दी को शाबाशी देते हुए कहा कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा फिलहाल एसपी बद्दी ने इस पूरे मामले पर ज्यादा कोई जानकारी नहीं दी है और ना ही किसी प्रकार की गिरफ्तारी पर कोई पुष्टि की है

Share from A4appleNews:

Next Post

डंडी और झंडी पर विक्रमादित्य ने कहा- जब सर्वदलीय बैठक में निर्णय स्वीकारा तो अब तूल क्यों

Thu May 27 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला कांग्रेस के युवा विधायक विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश सरकार के विधायको को झंडी देने के निर्णय पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह मांग लंबे समय से चली आ रही थी। विधायको की मांग पर सर्वदलीय बैठक में निर्णय के बाद सरकार ने इस निर्णय […]

You May Like