IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल कैबिनेट- 12वीं की परीक्षा रद्द, कोविड कर्फ़्यू 14 जून तक रहेगा लागू

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में यहां हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की गई।

कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए, मंत्रिमंडल ने निर्णय लिया कि सभी प्रतिबंध 14 जून, 2021 को सुबह 6 बजे तक जारी रहेंगे।

मंत्रिमंडल ने भारत सरकार के निर्णय के अनुरूप 2020-21 की 10+2 परीक्षाओं को रद्द करने का भी निर्णय लिया। यह निर्णय लिया गया कि एचपी बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन सीबीएसई द्वारा तैयार किए जा रहे फॉर्मूले को ध्यान में रखते हुए छात्रों के पुरस्कारों की गणना के लिए एक फॉर्मूला तैयार करेगा और उसके अनुसार अंतिम परिणाम घोषित करेगा। यह भी निर्णय लिया गया कि यदि कुछ छात्र आने वाले परिणामों से संतुष्ट नहीं हैं, तो उन्हें परीक्षा के संचालन के लिए अनुकूल स्थिति होने पर आयोजित की जाने वाली विशेष परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी।

मंत्रिमंडल ने यह भी निर्णय लिया कि अस्पतालों से घर वापसी के लिए रिहा किए गए कोविड-19 रोगियों के लिए टेलीफोन पर परामर्श सुनिश्चित किया जाए। यह भी निर्णय लिया गया कि स्वास्थ्य विभाग सीधे वैक्सीन उत्पादकों से अधिक टीकों की खरीद के लिए और विकल्प तलाशे।

इससे पूर्व मंत्रिमण्डल ने शिमला जिले के जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के मुख्य सचेतक एवं विधायक नरिंदर बरागटा के दुखद निधन पर शोक प्रस्ताव पारित किया। मंत्रिपरिषद ने नरिंदर बरागटा के योगदान की सराहना की, विशेष रूप से राज्य में बागवानी क्षेत्र के विकास में। दिवंगत नेता के सम्मान में कैबिनेट द्वारा दो मिनट का मौन भी रखा गया।

Share from A4appleNews:

Next Post

बाहरा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित वेबीनार में शैफ डॉ कविराज खिलानी ने समग्र व पौष्टिक आहार पर दी जानकारी

Sat Jun 5 , 2021
एप्पल न्यूज़, सोलन सोलन के वाकनाघाट स्थित बाहरा विश्वविद्यालय द्वारा बाहरा विश्वविद्यालय कनेक्ट सीजन वन के तहत एक वेबीनार का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र छात्राओं को देश के प्रसिद्ध शैफ डॉक्टर कविराज खिलानी द्वारा समग्र आहार व पौष्टिक आहार (Holistic cooking and we’ll ness approach) को लेकर जानकारियां दी […]

You May Like

Breaking News