IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी से विभिन्न मंडियों के लिए सेब पेटी भाड़े की दरें तय, भाड़े में बीते वर्ष से 9 % की बढ़ोतरी

एसडीएम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सेब उत्पादक व ट्रक ऑपरेटर के मध्य बनी सहमति

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

जिला कुल्लू के आनी क्षेत्र की नकदी फसल सेब को प्रदेश व देश की विभिन्न मंडियों में विक्रय को ले जाने के लिए प्रति पेटी भाड़े की दरें तय कर ली गईं हैं।

शनिवार को समिति सभागार आनी में ट्रक ऑपरेटर व सेब उत्पादकों के मध्य एसडीएम चेतसिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विभिन्न फल मंडियों के लिए इस वर्ष के भाड़े की दरें निर्धारित की गईं। जिन पर गत वर्ष की दरों पर 9 प्रतिशत की बृद्धि की गई। जिस पर एप्पल ग्रोबर व ट्रक ऑपरेटर ने सहमति जताई।

हालांकि सरकार ने बागबानों की सुबिधा के लिए एपीएमसी के माध्यम से आनी के खेगसू और निरमण्ड के निरमण्ड में भी फल एवम सब्जी मंडियां खोली हैं.जहां प्रति वर्ष लाखों पेटियों का कारोबार होता है।बाबजूद इसके बागबान प्रदेश व देश की दूसरी मंडियों में भी अपनी पैदाबार को विपणन के लिए ले जाते हैं।

आनी क्षेत्र की लोअर बेल्ट में बागबान सेब को मंडियों में ले जाने की तैयारी में है, ऐसे में शनिवार को एसडीएम की अध्यक्षता में सम्बंधित विभागों. सेब उत्पादक संघ और ट्रक ऑपरेटर यूनियन, व पिकअप यूनियन के साथ बैठक की गई।

बैठक में आनी, खनाग,कोठी,लढ़ागी,चोवाई,अमरबाग,दलाश,निथर, निरमंड,उरटू, अरसू, बागीपुल,कुंगश,कराना, जाबो, जेरी,रानाबाग,शवाड़, सेरी,करशाला, गूगरा,सहित आनी व निरमण्ड खण्ड के हर क्षेत्र से सब्जी मंडी खेगसू, निरमण्ड.नारकंडा,शिमला,चंडीगढ़,दिल्ली के लिए प्रति पेटी किराए पर चर्चा की गई।

ट्रक ऑपरेटर यूनियन ने कहा कि आज के दौर में डीजल तेल महँगा हो गया है। गाड़ियों के खर्चे बढ़ गए है। इसलिए सेब ढुलाई के रेट भी बढ़ाए जाने चाहिए।

बागवानों ने कहा कि सेब मंडियो तक सही और समय पर पहुंचाया जाए इस महँगाई के दौर में किराया अधिक न बढ़ाया जाए। बैठक में प्रशासन ने निर्णय लिया कि सेब को मंडियो तक ले जाने के किराए में इस वर्ष 9 प्रतिशत की बृद्धि की गई है।

एस डी एम चेत सिंह ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि सेब सीजन के मद्देनजर गांव की सभी छोटी व बड़ी सड़को को समय रहते ठीक किया जाए। ताकि सेब उत्पादकों व वाहन चालकों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। जिस पर लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन राजेश शर्मा ने भरोसा दिलाया कि क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों को जल्द दरुस्त किया। एस डी एम ने सेब सीजन में ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए पुलिस से चर्चा की।

इस बैठक में  एस डी एम चेतसिंह,तहसीलदार दलीप शर्मा,एक्सईन राजेश शर्मा,एस डीओ ज्ञान भारती,एस डीओ संजय शर्मा,जय कुमार शर्मा,पुलिस विभाग थाना इंचार्ज पुष्प राज,सिराज ट्रक यूनियन के चोधरीराम ठाकुर,रूपचंद,ललित शर्मा,शेर सिंह,शादीलाल,तारा चंद,नूरदास,कृष्ण ठाकुर,मनदीप चौहान,हेमसिंह,महेंद्र सिंह,रंजीत ठाकुर,मिनस शर्मा,संजीव तलूर,चेतन,प्रेम चंद,नरेश,पूर्ण,सुभाष,बबलू,राजिंदर,वीरेंद्र परमार,सहित सिराज ट्रक ऑपरेटर यूनियन, पिकअप यूनियन, ग्रोवर यूनियन सहित लोक निर्माण विभाग,पुलिस विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

सटीक साबित हुई भविष्यवाणी-4 माह पूर्व ही कर दी थी उत्तराखंड में रावत राज भंग होने की घोषणा

Sat Jul 3 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला जाने माने अंक ज्योतिषाचार्य एवं वशिष्ट ज्योतिष सदन के अध्यक्ष पं. शशि पाल डोगरा द्वारा उत्तराखंड को लेकर की गई भविष्यवाणी बीती रात सच सिद्ध हो गई। पंडित डोगरा ने चार माह पूर्व ही यह घोषणा कर दी थी कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का राजपाठ ज्यादा देर […]

You May Like

Breaking News