IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जब जनता चाहती है “आरोग्य वाटिका” पार्क वार्ड नंबर 4 में बने तो फिर MC रामपुर बुशहर “अड़ंगा” क्यों डाल रही है..?

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

बच्चों ,बुजुर्गों व महिलाओं के सुविधार्थ मुख्य बाजार वार्ड नंबर 4 में प्रस्तावित आरोग्य वाटिका पार्क निर्माण के लिए शहरवासी एकजुट हो गए हैं। समाज चाहता है कि यहां पार्क बने, जब जनता चाहती है “आरोग्य वाटिका” पार्क वार्ड नंबर 4 में बने तो फिर MC रामपुर बुशहर “अड़ंगा” क्यों डाल रही है..? एक ही कार्य के लिए बार बार प्रस्ताव लेकर उसमें बदलाव करना तर्कसंगत नहीं है।

गौरतलब है कि हॉस्पिटल कलौनी के सामने वन विभाग की लगभग 5 बिस्वा जमीन है जिस पर नगर परिषद द्वारा लगभग 4 वर्ष पूर्व ” बहुमंजिला शॉपिंग कंपलेक्स सेल्फ फाइनेंस ” के तहत बनाने के लिए 12 व्यक्तियों से लगभग 30 लाख एडवांस में लिए थे और आधी अधूरी औपचारिकता कर निर्माण भी लगभग होना ही था।

लेकिन कांग्रेस समर्थित पूर्व नगर परिषद ने 28-8- 2020 को सदन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव संख्या 250 / 6 पारित कर दुकानों के निर्माण का प्रस्ताव खारिज कर यहां जनहित में पार्क बनाने का निर्णय लिया व जिन व्यक्तियों ने अग्रिम राशि दी थी उसे वापस करने या उन्हें अन्य जगह में दुकान बनने पर दी जानी थी ।

पार्क बनाने की मांग के लिए 30-10- 2015 को तत्कालीन मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व नगर परिषद को 95 शहर वासियों द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन व 2018 में लवी के समापन के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी शहरवासियों द्वारा मांग पत्र दिया गया है ।

27 अप्रैल 2021 को पार्षद स्वाति बंसल द्वारा आर्किटेक्ट से इस पार्क की डीपीआर को नगर परिषद से अवश्य कार्यवाही पूर्ण कर उपायुक्त शिमला को इसके निर्माण के लिए आर्थिक अनुदान मांगा था इसके तहत 15 जून को ₹ 5 लाख मंजूर हुए और पैसा नगर परिषद को मिल चुका है ।

27 अप्रैल को ही 4 व्यापारियों ने नगर परिषद से दुकाने निर्माण के लिए दिए गए अग्रिम राशि वापसी के लिए बैठक में जाकर लिखित आवेदन दिया था लेकिन अभी मिला नहीं ।

11 जून की नगर परिषद की विशेष बैठक में वूमेन वेलफेयर सोसाइटी ने पार्क की मांग को लेकर 102 लोगों द्वारा हस्ताक्षरित ज्ञापन देकर शहरवासियों की राय से अवगत कराया था ।

2 जुलाई को जल्दबाजी में बुलाई गई बैठक में इस जगह पर पार्क निर्माण का प्रस्ताव निरस्त कर फिर से यहां शॉपिंग कंपलेक्स बनाने का प्रस्ताव पारित कर दिया गया है जिसका पार्षद स्वाति बंसल ने पुरजोर विरोध किया है ।

3 जुलाई को डीएफओ रामपुर के निर्देशानुसार वन परिक्षेत्र अधिकारी (आर ओ) सोहनलाल ने मौके पर जाकर मुआयना कर इसके राजस्व दस्तावेज जांचे व कार्यकारी अधिकारी व पार्षद स्वाति बंसल से इस संदर्भ में विमर्श किया ।

इस दौरान रिटायर्ड डीएफओ विनोद अग्रवाल, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष राजेंद्र कश्मीरी , सर्वहितकारी व्यापार मंडल अध्यक्ष तन्मय शर्मा , विक्रांत बिष्ट,कनिष्ठ अभियंता राजेश शर्मा , मनोज अग्रवाल , श्याम मेहता ,इंदु वर्मा पूनम शर्मा, कल्पना आनंद सहित अन्य गणमान्य मजूद रहे।

स्वाति बंसल ने कहा कि यह पार्क शहर वासियों की सुविधार्थ बनाया जा रहा है। नगर परिषद को जनता की राय से बार-बार अवगत कराया जा रहा है ,अभी प्रोसिडिंग नहीं मिली है ।

वन परिक्षेत्र अधिकारी रामपुर सोहनलाल ने कहा कि डीएफओ रामपुर के निर्देशानुसार मौके का मुआयना किया और राजस्व दस्तावेज जांचे व इस दौरान उपस्थित स्थानियवासियों ने भी अपना पक्ष रखा ।

Share from A4appleNews:

Next Post

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा का बिलासपुर आगमन पर जोरदार स्वागत

Mon Jul 5 , 2021
एप्पल न्यूज़, बिलासपुर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का बिलासपुर आगमन पर जोरदार स्वागत हुआ कार्यकर्ताओं में जगत प्रकाश नड्डा के बिलासपुर पहुंचने पर जबरदस्त जोश देखने को मिला।जैसे ही बिलासपुर के लूहणु मैदान में राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा पहुंचे तो सभी जगह नड्डा के स्वागत के नारों […]

You May Like

Breaking News