IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल विधानसभा का मॉनसून सत्र 2 से 13 अगस्त तक, न वीरभद्र सिंह होंगे न नरेंद्र बरागटा

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल विधानसभा का मॉनसून सत्र 2 से 13 अगस्त तक शिमला में होगा। इसके लिए राज्यपाल की मंजूरी मिल गई है। ख़ास बात यह कि इस बार सत्र में न सबसे वरिष्ठ कनग्रेस नेता वीरभद्र सिंह होंगे और न ही मुख्य सचेतक नरेंद्र बरागटा।

कैबिनेट ने हाल ही में मानसून सत्र का प्रस्ताव राज्यपाल को भेजा था जिसे पूर्व राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने हरी झंडी दे दी थी। दो अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा का सत्र की कार्यवाही 13 अगस्त तक चलेगी।
विधानसभा सत्र की शुरुआत शोकोदगार से होगी। स्व.वीरभद्र सिंह के निधन पर सदन की कार्यवाही को पहले ही दिन स्थगित किया जाएगा। साथ ही भाजपा के नेता नरेंद्र बरागटा को भी याद किया जाएगा। उनको श्रद्धांजलि से सदन की शुरुआत अगले दिन से होगी।
मानसून सत्र के दौरान कुल 10 बैठकें होंगी जिसमें दो प्राइवेट मेंबर डे रखे गए हैं। इसमें पांच और 12 अगस्त को गैर सरकारी सदस्य कार्य दिवस रहेंगे जिनमें विधायक अपने निजी संकल्प पेश कर सकते हैं। विधायकों से विधानसभा सचिवालय ने 28 जुलाई तक सवाल मांग लिए हैं जिन पर सरकार से जवाब आएंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

बिलासपुर के लोगों को मिले 70% रोजगार, मांगों पर गौर नहीं किया तो गंभीर होंगे परिणाम-गौरव शर्मा

Wed Jul 14 , 2021
गाबर कंपनी मे लगने वाली गाडियों का पंजीकरण चैक करे परिवहन विभाग एप्पल न्यूज़, सुरेन्द्र जम्वाल बिलासपुर बिलासपुर में गाबर कंस्ट्रक्शन कार्यालय के गेट कुड्डी में चल रहा क्रमिक अनशन बुधवार को चौथे दिन में प्रवेश कर गया है। आज क्रमिक अनशन पर आज बीडीसी सदस्य निचली भटेड अमित चंदेल […]

You May Like

Breaking News