IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी मंडी लोकसभा के बाद उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में चुनाव लड़ेगी और सरकार बनाएगी

एप्पल न्यूज़, मंडी

प्रदेश उपचुनाव को लेकर जहां भाजपा और कांग्रेस ने अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है वहीं प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन के उद्देश्य से 31 जुलाई को नेरचौक से राष्ट्रीय लोकनीति पार्टी ने अपने प्रदेश कार्यालय का शुभारम्भ किया। मंडी लोकसभा के उपचुनाव के मध्यनज़र पार्टी ने अपना मुख्य कार्यालय मंडी के नेरचौक में खोला है।


पार्टी कार्यालय का लोकार्पण प्रदेश एडवाइजरी बोर्ड प्रभारी नंदी वर्धन जैन, प्रदेश कन्वीनर डी. एन. चौहान, पार्टी में नेशनल कोर वर्किंग कमेटी के सदस्य आनंद नायर एस. पी. शर्मा और डॉ रोशन लाल चौहान
द्वारा किया गया। इस अवसर पर मंडी लोकसभा क्षेत्र में पार्टी ब्लॉक कमेटी के कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।
इस अवसर पर बैठक में आए लोगों को व्यवस्था परिवर्तन से संबंधित प्रेजेंटेशन को दिखाई गई।
इस अवसर पर प्रदेश एडवाइजरी बोर्ड प्रभारी नंदी वर्धन जैन ने कहा कि ने कहा कि पार्टी का पहली बार शुचिता और अनुशासन के साथ देवभूमि से चुनाव लड़ना हमारे लिए गौरव की बात है।

पार्टी के मुख्य सिद्धांत सुशासन व पारदर्शिता के साथ जवाबदेही शामिल है। जिसके लिए रीयल टाइम डाटा के साथ न्यू ईरा लीडरशिप को तैयार करना है ताकि देश में व्याप्त राजनितिक संक्रमण जैसे आपराधिक, परिवारवाद व् पार्टी द्वारा प्रत्याशी को थोंपने की कुप्रथा पर रोक लगाई जा सके।

उन्होंने कहा कि आज देश प्रदेश में जनता परिवर्तन देखना चाहती है क्योंकि आज सत्ता परिवर्तन तो होती है लेकिन व्यवस्था परिवर्तन नहीं होती। आज एक ऐसी सैद्धांतिक लोकनीति की ज़रूरत है ताकि परिवर्तन व्यवस्था हो सकें।
प्रदेश पार्टी कन्वीनर डी. एन. चौहान ने बताया कि लोकनीति पार्टी का लक्ष्य जन जन और मन मन तक पहुंचना है जिसके लिए पंचायत स्तर तक पार्टी संगठन को तैयार करना है।

उन्होंने कहा कि आज हमने मंडी लोकसभा उपचुनाव को लेकर पार्टी अपना नेशनल और मंडी से सम्बन्धित विज़न भी जारी किया है जिसे पार्टी के कार्यकर्ता पंचायत के जन -जन पहुंचाएंगे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को लोकनीति से सम्बंधित कार्यप्रणाली और नीतियों का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

गौरतलब है कि पार्टी की औपचारिक घोषणा पार्टी के नेशनल चीफ कन्वीनर ब्रिगेडियर डॉ बी के खन्ना द्वारा 14 मार्च 2021 को देश की राजधानी के कंस्टीटूशन क्लब दिल्ली से की गई थी।
इस अवसर पर पार्टी के नेशनल कोर वर्किंग कमेटी के सदस्य आनंद नायर ने बताया कि प्रत्याशी का चुनाव जनता की राय से किया जा रहा है और आम जनता द्वारा ही जनघोषणापत्र भी तैयार किया जा रहा है। जिसके लिए पार्टी की वेबसाइट पर चयन पत्र अपलोड किया गया है जिसके तहत प्रत्याशी अपना नामांकन कर सकता है।

इसके अलावा जनता भी अपने पसंदीदा संभावित प्रत्याशी को नामजद कर सकती हैं। जिसको सबसे अधिक लोगों द्वारा नामजद किया जाएगा पार्टी ऐसे व्यक्ति को अपना प्रत्याशी घोषित करेगी।

उन्होंने कहा कि मंडी लोकसभा के बाद उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में पार्टी चुनाव लडेगी और सरकार बनाएगी। 2022 के हिमाचल चुनाव में पार्टी प्रदेश में सरकार बनाएगी। पार्टी का लक्ष्य 2024 में केंद्र में सरकार गठित करने का है।
इस अवसर पर प्रदेश के विख्यात समाजसेवी डॉ एल सी शर्मा ने बताया कि देश को सुरक्षा के दृष्टिगत पार्टी इलेक्ट्रोनिक कार्ड पर समस्त सेवाओं को लाना एक क्रांतिकारी पहल है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक पंचायत में उसी क्षेत्र के 15 लोगों को रोजगार देकर हर सेवा को घर पर ही उपलब्ध करवाना, हर घर को प्रत्येक मौसम में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति प्रदान करना, स्वास्थ्य, कृषि, बागवानी, शिक्षा और अन्य सभी प्रभागों में नए सुधारों के साथ घरद्वार की सेवाओं को लाना ताकि लोग अपनी सेवाओं में 100 प्रतिशत क्षमता के साथ कार्य कर सके, शासन व्यवस्था में जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों/पदाधिकारियों की जिम्मेवारी तय करना, जनांकल यानि लोगों द्वारा अपने निर्वाचित प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों का आॅनलाइन पारदर्षी आकलन जिसके आधार पर उनका वेतन/मानदेय/पेंशन एवं पदोन्नति आधारित, समस्त सरकारी एवं निजी क्षेत्र में दी जा रही सेवाओं को त्रैमासिक आकलन और किसी भी कार्यक्रम/योजना में देरी के लिए जिम्मेवार अधिकारी एवं संबन्धित जनप्रतिनिधि पर कार्रवाई करना, जनप्रतिनिधियों के लिए वर्तमान पेंशन योजना पूरी तरह से समाप्त कर सभी के लिए एक समान व्यवस्था करना, प्रत्येक सेवा एवं कार्यो के लिए एक तय समय सीमा, न्यायिक व्यवस्था में गुणवत्ता एवं कार्यक्षमता हेतु आॅनलाइन आकलन प्रक्रिया को अपनाना।

इसके अलावा जनसंख्या वृद्धि पर कानून लाकर उसे क्रियान्वित करना जिसे सभी चुनौती मानते हैं, पार्टी द्वारा इसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा करेगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

नोग युवक मंडल चलाएगा पौधरोपण और स्वच्छता के साथ सदस्यता अभियान, बनाई रणनीति

Mon Aug 2 , 2021
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर नोग युवक मंडल डंसा की बैठक रविवार को प्रधान ग्राम पंचायत डँसा देश राज हुडन की अध्यक्षता में हुई। बैठक में आने वाले स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर विशेष रूप से चर्चा की गई। डँसा में होने वाला जलसा समूचे क्षेत्र में अलग महत्व […]

You May Like

Breaking News