IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

PM ने किन्नौर में भूस्खलन की घटना पर हिमाचल प्रदेश के CM से बात की, 13 व्यक्तियों घायल-10 शव भी मलबे से बरामद

एप्पल न्यूज़, शिमला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से किन्नौर में आए भूस्खलन की स्थिति के संबंध में बात की है। प्रधानमंत्री ने वहां जारी बचाव अभियान में हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है।

राज्यपाल ने किन्नौर में भू-स्खलन की घटना पर शोक व्यक्त किया
राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने आज जिला किन्नौर के न्यूगलसेरी के निकट हुई भारी भू-स्खलन की घटना पर शोक व्यक्त किया है, जिसमें कई लोगों के मलबे में दबने की आशंका है।
राज्यपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार मलबे में फंसे हुए लोगों को सुरक्षित बचाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है तथा सेना, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और भारतीय-तिब्बत सीमा बल की टीमें घटना स्थल पर बचाव अभियान चला रही हैं।
उन्होंने कहा कि इस आपदा की घड़ी में राज्य सरकार प्रभावित परिवारों के साथ है और उन्हें हर सम्भव सहायता प्रदान की जाएगी।
राज्यपाल ने आशा व्यक्त की है कि मलबे में फंसे हुए सभी लोगों को शीघ्र सुरक्षित निकाल दिया जाएगा।

किन्नौर जिला के निचार तहसील के निकट निगुलसरी में भारी चट्टानों के गिरने से कई गाड़ियों समेत हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस चट्टानों की चपेट में आ गई। हादसे की सूचना मिलते ही उपायुक्त किन्नौर घटना स्थल पर पहुँचे तथा उनकी देख-रेख में जिला आपदा प्रबंधन दल, आई.टी.बी.पी, सेना व एन.डी.आर.एफ के दल द्वारा राहत व बचाव कार्य शुरू किया गया।  
अब तक प्राप्त सूचना के अनुसार हादसे में 13 व्यक्तियों के घायल होने की सूचना है तथा 10 शव भी मलबे से बरामद किए जा चुके हैं जिनमें 4 पुरूष, 5 महिलाएं तथा 1 बच्चा शामिल है। इससे हादसे में मृतकों की संख्या 10 हो गई है। राहत व बचाव कार्य अभी भी जारी है।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में घर-घर कूड़ा एकत्रिकरण योजना 55 शहरी निकायों में लागू, रोजाना 374 टन कूड़ा होता है एकत्रित

Thu Aug 12 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला सदन में नियम-62 के तहत विधायक विशाल नैहरिया ने प्रदेशभर में शहरी और ग्रामीण एरिया में कूड़े कर्टट की बढ़ती समस्या और इसके निपटारे को लेकर शहरी विकास मंत्री का ध्यान आकर्षित किया। इसके जवाब में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में […]

You May Like

Breaking News