IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

केवल हिन्दू मन्दिरों का ही सरकार द्वारा अधिग्रहण क्यों..? नियंत्रण मुक्त हो हिन्दू मंदिर-VHP, बेटियों की रक्षा के लिए बजरंग दल संयोजक होंगे नियुक्त

एप्पल न्यूज़, अनवर हुसैन नालागढ़
विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल की एक संयुक्त बैठक संगठनात्मक जिला नालागढ़ के बद्दी प्रखंड के दसौमाजरा स्थिति शिव मंदिर में सम्पन्न हुई । बैठक की अध्यक्षता विहिप जिला कार्याध्यक्ष बलराज ठाकुर ने की बैठक का संचालन जिला मंत्री प्रेम शर्मा ने किया बैठक में मुख्य रुप से विश्व हिन्दू परिषद के प्रान्त संगठन मंत्री नीरज दौनेरिया व बजरंग दल प्रान्त संयोजक पवन समैला ने शिरकत की।

बैठक में विशेष रुप से सोलन विभाग अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा उपस्थित रहे
बैठक को संबोधित करते हुए विश्व हिन्दू परिषद् प्रदेश संगठन मंत्री नीरज दौनेरिया ने हिमाचल के हिन्दू आस्थाओं के प्रतीक हिन्दू मन्दिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने बारे मांग करते हुए कहा कि जब अन्य धार्मिक स्थान सरकारी नियंत्रण से मुक्त है तो केवल हिन्दू मन्दिरों का ही सरकार द्वारा अधिग्रहण क्यों..?

उन्होंने प्रदेश में बढ़ रहे धर्मान्तरण व लव जेहाद आदि विषयों पर भी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आज प्रदेश में बाहरी घूसपैठ बढ़ रही है जिसका कोई सरकारी रिकार्ड प्रशासन के पास उपलब्ध नहीं होता और यदि यह लोग कोई घटना को अंजाम देकर फरार हो जाए तो उनकी कोई जानकारी प्रशासन को नहीं होती।

इसी प्रकार अन्य कारोबार का बहना बना कर हिन्दू बेटियो को लव जेहाद के चुंगल में फंसया जाता है और उन्हेंं भगा कर दूसरे राज्यों में ले जाया जाता है ऐसे ही प्रदेश में कुछ मामलों की जानकारी परिषद व बजरंग दल को प्राप्त हो रही है जो हिन्दू समाज के लिए चिंता का विषय खड़ा करता है।

धर्मान्तरण पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में ईसाई मिशनरी सक्रिय है और लगातार हिन्दू गरीब परिवार प्रलोभन देकर धर्मान्तरीत किये जा रहे हैं जिस की जानकारी जुटाने में प्रशासन का खुफिया तंत्र नाकाम साबित हो रहा है ।
बजरंग दल प्रदेश संयोजक पवन समैला ने कहा कि हिन्दू बहन बेटियों की रक्षा व सुरक्षा हेतु बजरंग दल प्रतिबध है जिनकी सुरक्षा की दृष्टि के मध्य नजर बजरंग दल पंचायत व वार्ड स्तर पर बजरंग दल संयोजकों की नियुक्ति करेगा जिसका कार्य प्रारंभ कर दिया गया है ताकि कोई बहन बेटी लव जेहाद व धर्मान्तरण का शिकार न बनाईं जा सके।

उन्होंने कहा कि अभी पिछले कल नालागढ़ में हिंदू युवती के साथ छेडख़ानी का मामला सामने आया है जिसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बजरंग दल चेतावनी देता है कि यदि उस दोषी असामाजिक तत्व के साथ प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई न कि गई तो बजरंग दल नालागढ़ में उग्र प्रदर्शन करेगा जिसकी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी। बजरंग दल सैकड़ों की संख्या में सडक़ों पर उतरेगा ।
इस मौके पर बजरंग दल जिला संयोजक राजेश शर्मा, बद्दी प्रखंड अध्यक्ष गुरदयाल, दुर्गा वाहिनी विभाग संयोजिका पूजा शर्मा , शेर सिंह सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

Share from A4appleNews:

Next Post

जनमंच में खनन के मुद्दे पर सुखराम के सामने ही भिड़े दो गुट, महिला ने रोते हुए कहा- 15 साल से पानी नहीं, मंत्री बोले अधिकारियों पर एक्शन लो

Sun Sep 12 , 2021
एप्पल न्यूज़, रंजू जम्वाल बिलासपुर बिलासपुर जिला के श्री नैनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र से सम्बंधित जुखाला, नमहोल, ब्रह्मपुखर सहित 8 पंचायतों की जन समस्याओं के निपटारे के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जुखाला में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने की। वहीं जनमंच […]

You May Like

Breaking News