IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जनमंच में खनन के मुद्दे पर सुखराम के सामने ही भिड़े दो गुट, महिला ने रोते हुए कहा- 15 साल से पानी नहीं, मंत्री बोले अधिकारियों पर एक्शन लो

एप्पल न्यूज़, रंजू जम्वाल बिलासपुर

बिलासपुर जिला के श्री नैनादेवी जी विधानसभा क्षेत्र से सम्बंधित जुखाला, नमहोल, ब्रह्मपुखर सहित 8 पंचायतों की जन समस्याओं के निपटारे के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जुखाला में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने की।

वहीं जनमंच कार्यक्रम के दौरान उसकी जमीन पर अवैध खनन किये जाने को लेकर एक स्थानीय व्यक्ति ने शिकायत कैबिनेट मंत्री के सामने रखी तभी एक अन्य व्यक्ति ने इसका विरोध किया जिसको लेकर दो पक्षो में बहसबाजी शुरू हो गयी और मामला कैबिनेट मंत्री सुखराम चौधरी के सामने ही झगड़े तक जा पहुंचा जिसके बाद ड्यूटी पर तैनात पुलिस कमर्चारियों ने बीच बचाव कर मामला शांत किया।

वहीं पुरे मामले को लेकर ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि अवैध खनन का मामला जो उनके सामने आया है उसे लेकर उन्होंने प्रशासन को निशानदेही के आदेश दिए है ताकि खनन अपने ही एरिया में हो किसी दूसरे की जगह पर अवैध रूप से खनन ना किया जा सके। साथ ही उन्होंने प्रदेश में अवैध खनन व अवैध कटान के मामलों में किसी भी तरह की लापरवाही ना किये जाने व माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात भी कही है।

वहीं ऊर्जा के क्षेत्र में आगे बढ़ते हुए ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने प्राइवेट सेक्टर में नए सिरे से पीपीए शुरू कर बिजली के दोहन की बात कहते हुए प्रदेश में 25 हजार मेगावाट तक बिजली दोहन करने की क्षमता वाले प्रदेश में वर्तमान में 10,400 मेगावाट बिजली दोहन किये जाने का दावा किया क्षमता आने वाले समय मे और बढ़ाई जाएगी.

जनमंच कार्यक्रम के दौरान पेयजल व सड़क सुविधा ना होने के मामले सबसे ज्यादा सामने आए. वहीं जनमंच कार्यक्रम में 15 सालों से पीने के पानी की सुविधा ना मिलने पर बलवाड गांव की निर्मला देवी ने रोते हुए कैबिनेट मंत्री सुखराम चौधरी से समस्या के समाधान की गुहार लगाई जिसपर कार्रवाई करते हुए मंत्री सुखराम चौधरी ने एक्शन जलशक्ति विभाग को अगले 15 दिनों के अंदर समस्या के समाधान के आदेश दिए और लापरवाही करने पर अधिकारी के खिलाफ एक्शन लिए जाने की चेतावनी भी दी।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल विधानसभा के विशेष सत्र को लेकर अध्यक्ष ने की उच्च अधिकारियों के साथ बैठक, 13 से 15 तक सभी कर्मचारियों के होंगे कोविड टैस्ट

Sun Sep 12 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश विधान सभा के माननीय अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने हिमाचल प्रदेश विधान सभा सचिवालय के मुख्य समिति कक्ष में 17 सितम्बर को हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व स्वर्णिम जयन्ती वर्ष पर आयोजित होने वाले एक दिवसीय सत्र की तैयारियों से सम्बन्धित उच्च पुलिस अधिकारियों तथा सत्र […]

You May Like

Breaking News