IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पिछले 48 घंटे में कुल्लू, काँगड़ा व मंडी में हुई सामान्य से अधिक बारिश, आगामी 3-4 दिन धीमी पड़ेगी मानसून की रफ्तार

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश में पिछले वर्ष के मुकाबले इस वर्ष मानसून की गति तेज़ है। अब तक 600 मिलिमीटर बारिश दर्ज की गयी है जिसमें सबसे अधिक बारिश कुल्लू, काँगड़ा व मंडी में हुई है, किन्नौर और लाहौल स्पीति में सबसे कम बारिश हुई है।

पिछले 48 घंटो में हुई बारिश से भुस्खलन की संभावना भी बड़ गयी है, जिसमें मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में इसका खतरा ज्यादा है, आगामी 3-4 दिनों तक सिरमौर शिमला, ऊना ज़िले को छोड़ कर बाकी जिलो में मौसम साफ रहने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेन्द्र पॉल का कहना है कि इस वर्ष पिछले साल के मुकाबले अच्छी बारिश हुई है जिसका फसलों को भी फायदा मिलेगा।

ऊपरी क्षेत्रों में हिमपात भी हुआ है, जिससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी है, फिलहाल तापमान सामान्य से कम है और आने वाले दिनों में सामान्य होने की संभावना है।

Share from A4appleNews:

Next Post

SJVN के CMD ने की नेपाल के PM से मुलाकात, विद्युत परियोजनाओं की प्रगति पर की चर्चा

Mon Sep 13 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला/नेपालनेपाल में कंपनी की चल रही परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने के अपने प्रयास में एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्द लाल शर्मा ने काठमांडू में नेपाल के प्रधानमंत्री, शेर बहादुर देउबा के साथ एक और बैठक की।  एसजेवीएन नेपाल म 400 केवी ट्रांसमिशन लाइन परियोजना […]

You May Like

Breaking News