IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला में हर वार्ड के लिए फिक्स होगी पानी की टाइमिंग, गिरी के आसपास अवैध डंपिंग पर सख्त हुआ जल निगम

शहर में हर वार्ड के लिए फिक्स होगी पानी की टाइमिंग,,गिरी के आसपास अवैध डंपिंग पर सख्त हुआ जल निगम

एप्पल न्यूज़, शिमला

राजधानी शिमला में लोगो को अब पानी के लिए इतंजार नही करना पड़ेगा। शहर जल्द ही पानी की टाइमिंग फिक्स होने जा रही है। हर वार्ड के लिए पानी के समय को तय किया जाएगा और तय समय के अंदर ही हर वार्ड में पानी की सप्लाई दी जाएगी।

शहर में पानी की आपूर्ति करने वाली कंपनी जल निगम में जीएम का कार्यभार संभलते ही आरके वर्मा ने शहर में पानी की सप्लाई सुनिश्चित करने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

आरके वर्मा ने एजीएम जल वितरण को निर्देश दे दिए हैं की हर वार्ड में पानी की सप्लाई के लिए एक समय तय किया जाए और लोगों को पानी की सप्लाई भी ठीक ढंग से दी जाए। अभी वार्डों में पानी की सप्लाई का समय तय नही है। जिससे लोगों को भी काफी पेरशानी होती है।

वार्डों में कभी सुबह, तो कभी शाम को भी सप्लाई दी जाती है। जबकि कई बार तो रात 12 बजे भी शहर के वार्डों में सप्लाई दी गई है। ऐसे में लोगों को दिक्कतें पेश न आए और शहर के हर वार्ड को पानी की सप्लाई मिले, इसके लिए अधिकारियों को पानी की टाइमिंग फिक्स करने को कहा गया है।

वीओ,,,जीएम ने बताया कि गिरी पेयजल परियोजना के आसपास अवैध डंपिंग पर भी रोक लगाने के निर्देश अधिकारियों को दिए है। शहर में पानी की सप्लाई करने वाली मुख्य परियोजना गिरी के आस पास अक्सर लोग अवैध डंपिंग कर देते है। लोग भवन निमार्ण के दौरान निकल रहे मलबे को गिरी खड्ड के आस पास फेंक देते है।

बरसात के दौरान यह मलबा बारिश के पानी के साथ पेयजल परियोजनाओं में पहुंच जाता है, जिसके चलते परियोजनाओं में भारी गाद आ जाती है। गाद आने से पानी की पंपिग नही हो पाती और शहर में पानी की सप्लाई प्रभावित हो जाती है।

वहीं गाद की इस समस्या से बचनेे के लिए अब गिरी के आस पास हो रहे निमार्ण कार्य और अवैध डंपिग करने वालों पर एसजेपीएनएल द्वारा सख्त की जाएगी। जल निगम के जीएम आरके वार्मा ने बताया कि शहर में पानी एक बड़ी समस्या है।

उन्होंने कहा कि शहर के हर वार्ड को पानी की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए निगम के अधिकारियों को पानी की टाइमिंग तय करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि पानी की टाइमिंग तय होने से हर वार्ड को तय समय पर पानी मिलेग, जिससे लोगों को काफी आसानी होगी।

  जीएम आरके वार्मा ने बताया शहर में पानी की चोरी करने वालों पर भी लगाम कसी जाएगी और ऐसे लोगों के कनेक्शन भी काटे जा सकतें है। वहीं शहर में पानी की लीकेज रोकने के लिए भी काम किया जाएगा। 

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला के कच्ची घाटी में भरभराकर गिरा 8 मंजिला 'दर्शन कॉटेज', खाली कर दिया था भवन- अन्य भवनों को भी खतरा

Thu Sep 30 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला शिमला कच्ची घाटी में गुरुवार शाम को एक 8 मंज़िला भवन भर भराकर गिर गया। इस 8 मंजिला भवन के गिरने से आस-पास के दर्जन भर अन्य भवनों को भी खतरा पैदा हो गया है। दर्शन कॉटेज नामक इस भवन में फ्लैट बनाकर बेचे गए थे। इस […]

You May Like