IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आनी में 1 से 3 नवंबर तक होगा लवी सिराज उत्सव, मेले में नाटी और दंगल प्रतियोगिता का होगा आयोजन, यूपेंद्र कांत मिश्रा की अध्यक्षता में कमेटी की बैठक में फैसला

एप्पल न्यूज, सीआर शर्मा आनी

उपमण्डल मुख्यालय आनी में मनाए जाने वाले तीन दिवसीय लवी मेला सिराज उत्सव की तैयारियों को लेकर.मेला कमेटी की एक बैठक  विश्राम गृह परिसर आनी में आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता मेला कमेटी के अध्यक्ष यूपेंद्र कांत मिश्रा ने की। बैठक में देवताओं के कारदार सहित .मेला  कमेटी के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

बैठक में लवी मेला के बेहतर आयोजन को लेकर विस्तृत चर्चा की गई और निर्णय लिया गया कि चार नवम्बर को दिवाली उत्सव के चलते इस वर्ष लवी मेला सिराज उत्सव एक नवंबर से 3 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा।

मेले में क्षेत्र के आराध्य गढ़पति देवता शमश्री महादेव . पनेवी नाग तथा कुलक्षेत्र महादेव देव वाद्य यंत्रों की धुन पर. अपने दिव्य रथ में सवार होकर मेले में शोभायमान होंगे।

बैठक में मेला कमेटी अध्यक्ष यूपेंद्र कांत मिश्रा ने बताया कि लवी मेला सिराज उत्सव.पिछले दो वर्षों में कोरोना महामारी के चलते.नहीं हो सका।मगर अब कोरोना महामारी थमने पर. लोगों की भरपूर मांग व धार्मिक आस्थाओं को ध्यान में रखते हुए.इस वर्ष लवी मेला खूब धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा।

मेले में लोगों के मनोरंजन के लिए नाटी प्रतियोगिता के अलावा अन्य रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे.जबकि मेले में पूर्व वर्षों की भांति इस वर्ष भी उतरी भारत की प्रमुख “कुश्ती”दंगल प्रतियोगिता भी 3 नवम्बर को आयोजित की जाएगी।

मेला कमेटी के अध्यक्ष यूपेंद्र कांत मिश्रा ने बताया कि मेले के दौरान  सांस्कृतिक संध्याओं को लेकर फ़िलहाल निर्णय .ज़िला प्रशासन व स्थानीय प्रशासन के आगामी निर्देशों तक लंबित रहेगा।

इस सम्बंध में प्रशासन की तरफ से जो भी दिशा निर्देश जारी होंगे.उसका लवी मेला कमेटी अक्षरशः पालन करेगी.बाबजूद इसके लोगों के भरपूर मनोरंजन के लिए दिन में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

मेला कमेटी अध्यक्ष ने कहा कि लवी मेला के आयोजन से सम्बंधित अगली महत्वपूर्ण बैठक  प्रशासन के साथ जल्द आयोजित की जाएगी।

बैठक में मेला कमेटी अध्यक्ष यूपेंद्र कांत मिश्रा.महासचिव शिवराज शर्मा.उपाध्यक्ष सतपाल .चंद्रमोहन सूद. धनीराम ठाकुर.बंसी लाल.किशोरीलाल. प्रताप ठाकुर कारदार शमश्री महादेव तारा चन्द.कारदार पनेवी नाग रूपेंद्र सिंह.कारदार कुलक्षेत्र महादेव कमलेश शर्मा.नरोत्तम ठाकुर. अजय ठाकुर. गोविंद गोस्वामी. सीमा वर्मा. अनुपमा.हुक्म चन्द चौधरी.जय सिंह. एडवोकेट दलीप जोशी.सतपाल शर्मा.रोहित सिंघा. विजय.भगवान दास तथा रमेश कुमार.सहित अन्य कई सदस्य मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

विक्रमादित्य सिंह ने कर्मचारी अधिकारियों को लेकर दिए बयान को बताया उन्हें बदनाम करने की BJP की साजिश, आज सरकार व प्रशासन के बीच की खाई जगजाहिर

Sun Oct 3 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला कनग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कर्मचारियों अधिकारियों को लेकर सोशल मीडिया में उनके किसी बयान को तोड़मरोड़ कर प्रस्तुत करने पर हैरानी जताते हुए कहा है कि यह पूरी तरह उनको बदनाम करने की भाजपा की एक सोची समझी साजिश है। उन्होंने इसके लिए भाजपा के आईटी […]

You May Like

Breaking News