महँगाई, बेरोजगारी के खिलाफ़ जनता करेगी मतदान : प्रीतम सिंह

एप्पल न्यूज़, जुब्बल कोटखाई

जुब्बल नावर कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उप-चुनाव में जनता भाजपा की बाग़वान विरोधी नीतियों, महँगाई, बेरोजगारी के खिलाफ़ मतदान करेगी। यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व वर्तमान में उत्तराखंड विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रीतम सिंह ने सोलंग, कुड्डु, झाल्टा, गिल्टाड़ी में कांग्रेस प्रत्याशी रोहित ठाकुर के पक्ष में चुनावी प्रचार के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि जहां मोदी सरकार का इंजन 7 साल बाद हांफने लग गया हैं वहीं जयराम सरकार का इंजन पिछले 4 वर्षों से स्टार्ट भी नही हो पाया। डबल इंजन की सरकार की ग़लत नीतियों से पढ़े-लिखे युवा, व्यापारी, मजदूर और पर्यटन उद्योग से जुड़े उद्यमी कठिन दौर से गुज़र रहे है। मोदी सरकार के नोटबन्दी और जीएसटी के ग़लत क्रियान्वयन की मार से छोटा व्यापारी अभी तक भी उभर नही पाया है।

उन्होंने कहा कि कमरतोड़ महँगाई में जीवन यापन करना एक चुनौती बनता जा रहा है। पैट्रोल100 के पार जबकि सरसों का तेल 200 रू प्रति लीटर हो गया हैं, LPG गैस सिलेंडर ₹1000 रुपये का आंकड़ा छू रहा हैं।

हिमाचल में बेरोजगार युवाओं की संख्या 12 लाख से अधिक हो गई है। प्रीतम सिंह ने कहा कि रोहित ठाकुर युवा और अनुभवी होने के साथ-2 ज़मीनी स्तर से जुड़े हुए नेता है।

उन्होंने जनता से उप चुनाव में रोहित ठाकुर के पक्ष में आर्शीवाद और वोट देने की अपील करते हुए कहा कि जुब्बल-नावर-कोटखाई ही नही बल्कि पूरे जिला शिमला को रोहित ठाकुर के नेतृत्व की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि रोहित ठाकुर के अनुभव और कार्य करने की क्षमता से जुब्बल-नावर-कोटखाई के साथ-2 जिला शिमला को भी मज़बूत नेतृत्व मिलेगा।

रोहित ठाकुर ने कहा कि पिछले चार वर्षो में जुब्बल-नावर-कोटखाई की घोर अनदेखी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 70% जनता पूरी तरह से बाग़वानी क्षेत्र पर निर्भर हैं। भाजपा की ग़लत नीतियों के चलते ₹5000 हज़ार करोड़ की आर्थिकी वाला सेब बाग़वानी उद्योग संकट के दौर से गुज़र रहा हैं।

कोरोना काल में बाग़वान एक ओर जहां आर्थिक संकट से जूझ रहा था वहीं दूसरी ओर जयराम सरकार ने फफूंदनाशक, कीटनाशक दवाइयों पर अनुदान ख़त्म कर बाग़वानों के ज़ख्मो पर नमक लगाने का काम किया।

इस वर्ष बर्फबारी और ओलावृष्टि से सरकारी आंकलन के अनुसार 254 करोड की क्षति हुई है जबकि सरकार ने नुक़सान का आंकलन कर भरपाई के लिए हाथ खड़े कर दिए हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि जयराम सरकार यू टर्न सरकार बनकर रह गई है।

बाग़वानी मंत्री ने कार्टन व ट्रे के दामों में कोई वृद्धि न होने की बात कही थी जबकि सेब पैकिंग सामग्री में 25% से 30% प्रतिशत की बढ़ोतरी तो हुई ही साथ में अब जीएसटी को बढ़ाकर 18% कर दिया जिससे अब कार्टन और ट्रे के दाम फ़िर से बढ़ेंगे।
उन्होंने कहा कि सरकार के हस्तक्षेप के अभाव से निजी सेब उद्योगपतियों ने सेब के दामों में भारी कटौती की जिससे बाज़ार में सेब के दाम घट गए और बाग़वानी मंत्री बाग़वानी बाग़वानों को राहत देने की बजाय गैरजिम्मेदाराना ब्यान देते रहें।

उन्होंने कहा कि एक ओर जहां उनके 2012-17 के कार्यकाल में ठियोग-हाटकोटी सड़क योजना का निर्माण कार्य 92% तक किया गया वहीं भाजपा सरकार पिछले 4 वर्षो से मात्र 8% शेष निर्माण कार्य करने में भी विफ़ल रही।

रोहित ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में सोलंग, कुड्डु, झाल्टा, गिल्टाड़ी में सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है।

उन्होंने जनता से उप-चुनाव में समर्थन और आशीर्वाद देने की अपील की। रोहित ठाकुर ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से उप-चुनाव में एकजुटता के साथ घर-2 जाकर कांग्रेस पार्टी के लिए जन-समर्थन जुटाने का आग्रह किया।

Share from A4appleNews:

Next Post

भाजपा ही करेगी जुब्बल कोटखाई क्षेत्र का विकास- सुरेश भारद्वाज

Fri Oct 15 , 2021
एप्पल न्यूज़, जुब्बलकोटखाईभाजपा ने जुब्बल में उपचुनाव की दृष्टि से कार्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री और जुब्बल नावर कोटखाई के चुनाव प्रभारी सुरेश भारद्वाज, प्रत्याशी नीलम सरैइक, विधायक रीना कश्यपउपस्थित रहे। भारद्वाज ने कहा कि यह चुनाव भाजपा और कॉंग्रेस के मध्य है जिसमें कॉंग्रेस काफी पीछे […]

Breaking News