IGMC शिमला में रेजिडेंट डॉक्टर की हड़ताल 7 दिन के अल्टीमेटम के बाद स्थगित

एप्पल न्यूज़, शिमला

आईजीएमसी में रेजिडेंट डॉक्टर की सोमवार से चली आ रही हड़ताल गुरुवार को आश्वाशन के बाद 7 दिन के लिए स्थगित कर दी गयी है।

केंद्र कार्यकारिणी द्वारा सरकार के साथ बैठक के बाद उन्हें आष्वासन दिया गया की उनकी मांगे मान ली जाएगी। उसके बाद चिकित्सको ने 16 दिसंबर तक हड़ताल को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि आईजीएमसी में सोमवार से 2 घण्टे की हड़ताल की जा रही थी बुधवार को रेजिडेंट डॉक्टर ने पूरे दिन की हड़ताल शूरू कर दी थी।

गुरुवार को भी हड़ताल जारी थी लेकिन दोपहर बाद केंद्र कार्यकारिणी के निर्णय के बाद रेजिडेंट डॉक्टर ने अपनी हड़ताल 16 दिसंबर तक वापिस ले ली है। आईजीएमसी के वरिष्ठ रेजिडेंट डॉक्टर मनोज ने यह जानकारी गुरुवार को आईजीएमसी में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में दी।

उन्होंने कहा कि 16 दिसंबर तक उन्होंने हड़ताल स्थगित की है यदि उनकी मांगे उसके बाद भी नही मानी जाती तो फिर से पूरे दिन की हड़ताल शुरू कर दी जाएगी।

डॉ मनोज का कहना था कि उ पहली और दूसरी लहर के बाद अब काेविड-19 की तीसरी लहर अाने की तैयारी है। ऐसे में फिर से डाॅक्टराें काे दिन रात एक करना पड़ेगा।

उन्हाेंने केंद्र सरकार और सुप्रीम काेर्ट से भी आग्रह किया है कि इस प्रक्रिया को फास्ट ट्रेक में सुनवाई करें ओर इसमें आवश्यक संशोधन करें ताकि इसमें डाॅक्टराें काे न्याय मिल सके।

Share from A4appleNews:

Next Post

कृष्ण भजनों से गुंजा जलोडी क्षेत्र "वृंदावन का कृष्ण कन्हैया सबकी आँखों का तारा" पर झूमे क्षेत्रवासी

Fri Dec 10 , 2021
एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी आनी के प्रसिद्ध भगवान मुरली मनोहर कृष्ण मंदिर बटाला से भगवान कृष्ण की छड़ी बीती शाम बटाला पंचायत के कटोली को रवाना हुई, उनके साथ मुरली मनोहर मंदिर बटाला के कारदार रामा नन्द शर्मा सहित समस्त देवलू भी मौजूद रहे। कटोली पहुँचने पर भगवान कृष्ण […]

You May Like

Breaking News