IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शिमला में नए साल का जश्न मनाएं, नियम तोड़े तो जेल में होगी Happy New Year, इस भीड़ में कैसे रोक पाएंगे ओमिक्रोन- देखें क्या है व्यवस्था

एप्पल न्यूज़, शिमला

भले ही देश के कई राज्यों में ओमीक्रोन के ख़तरे को देखते हुए बंदिशें लगा दी है। लेकिन हिमाचल प्रदेश सरकार ओमीक्रोन के डर के बजाए पर्यटन से मुनाफ़ा देख रही है।

यही वजह है कि अभी हिमाचल में कोई बंदिशें नही लगाई गई है। पहाडों की रानी शिमला सहित अन्य पर्यटन स्थलों पर न्यू ईयर पर मनाये जाने वाले कार्यक्रमों को देखते हुए पुलिस सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

शिमला में पर्यटकों का हुजूम उमड़ आया है। बढ़ते ओमिक्रोन के खतरे और कानून व्यवस्था को लेकर शिमला जिला प्रशासन ने पर्यटकों को नियमों की पालना करने की सलाह दी है।

शिमला पुलिस ने क्रिसमस और नए साल के जश्न के लिए शहर को 7 सेक्टर में बांटा है जिसके लिए 7 मैजिस्ट्रेट को जिम्मा सौपा गया है । शहर में नए साल पर 250 पुलिस कर्मी सुरक्षा का ज़िम्मा देख रहे हैं। पूरे शहर में ट्रैफिक और कानून व्यवस्था के लिए पुलिस जवानों को तैनात कर दिया है।

उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि नए साल के जश्न के लिए भारी संख्या में पर्यटक शिमला पहुंच रहे हैं जिसके चलते ट्रैफिक की समस्या भी आ रही है। इसलिए जिला प्रशासन ने क्रिसमस और नए साल पर 5 प्रतिबंधित सड़को को पार्किंग के लिए खोल दिया है।

कानून व्यवस्था के लिए 4 रिजर्व फोर्स शहर में तैनात कर दी गईं हैं। ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए पर्यटकों से कोविड नियमों की पालना की अपील भी की गई है।

हालांकि हिमाचल प्रदेश में ओमीक्रोन का एक मामला आया वह भी ठीक हो चुका है ओर एक्टिव मामले 370 रह गए है। लेकिन 70 लाख की आबादी वाले प्रदेश में कोरोना से 3856 मौत हो चुकी है।

दूसरी लहर में तो मौतों का आंकड़ा चार गुणा बढ़ा। ऐसे में ओमी क्रोन की तीसरी लहर के बीच नए साल पर जुटने वाली भीड़ क्या नियमों के पालन से संक्रमण को रोक पाएगी?

Share from A4appleNews:

Next Post

PM की मंडी रैली पर हुए सरकारी खर्च को सार्वजनिक करे सरकार, आधारशिला व उदघाटन की सब योजनाएं पूर्व कांग्रेस सरकार की थी, BJP ने जनता को ठगा- मुसाफिर

Thu Dec 30 , 2021
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा है कि मंडी में आयोजित भाजपा की रैली सरकारी खर्च पर जबरदस्ती की भीड़ जुटाने और प्रधानमंत्री को यह दिखाने का एकमात्र प्रयास था की प्रदेश में भाजपा चार उप चुनावों में हार के बाद भी लोग उनके […]

You May Like