IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

आम बजट पर बोले अनुराग ठाकुर- अमृतकाल का यह बजट समावेशी, सर्वस्पर्शी व जन-जन का बजट

एप्पल न्यूज़, शिमला

केंद्रीय सूचना प्रसारण व खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने केंद्रीय बजट 2022-23 को समावेशी, सर्वस्पर्शी व जन-जन का बजट बताते हुए इस जनहितकारी बजट के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन का आभार प्रकट किया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा “वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किया गया वर्ष 2022-23 का केंद्रीय बजट देश के अमृत काल का बजट है। यह बजट समावेशी, सर्वस्पर्शी और जन-जन का बजट है।

यह बजट एक तरफ कोरोना के कठिन काल के बावजूद देश की अर्थव्यवस्था को दिशा व गति देता है तो वहीं दूसरी ओर आजादी के अमृत काल यानी 75वें वर्ष से लेकर आजादी के 100वें वर्ष तक का ब्लूप्रिंट भी प्रस्तुत करता है। यह बजट तात्कालिक रूप से आश्वस्त करने वाला मगर साथ ही दूरगामी विजन प्रदान करने वाला दस्तावेज है।
भारत को आत्मनिर्भर बनाने के देशवासियों के सपने को साकार करने की दिशा में यह बजट एक बड़ा कदम है। रक्षा के क्षेत्र में भारत में रक्षा उत्पादन के लिए लागत में दस फीसदी की बढोतरी से हम तेजी के साथ रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर होंगे”

आगे बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा “मुझे अत्यंत हर्ष है कि वित्त मंत्री ने पहाड़ी और दुर्गम इलाकों पर विशेष ध्यान दिया है। बजट में घोषित पर्वतमाला से हिमाचल प्रदेश सहित पहाड़ी इलाकों में कनेक्टिविटी बेहतर होगी जिसके लिए मैं वित्तमंत्री सीतारमण को विशेष आभार प्रकट करता हूँ।
इस बजट में गरीबों और वंचित समाज का विशेष ध्यान रखा गया है। अंत्योदय की भावना को मूर्त रूप देते हुए इस बजट में नल से जल, शौचालय, गरीबों के लिए आवास पर बल दिया जाना स्वागत योग्य है।
इसके साथ ही किसानों को जैविक खेती की ओर आकर्षित करने और उनकी आय को दोगुना करने के लक्ष्य से खाद्य प्रसंस्करण उद्योग को बढावा देने का संकल्प भी दिखता है”

अनुराग ठाकुर ने कहा “एमएसएमई क्षेत्र को राहत और स्टार्ट अप को बढावा देना भी इसी दिशा में उठाए गए कदम हैं। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि  प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी जी के विजन को साकार करने वाले वित्त मंत्री की ओर से पेश बजट का आम जनों ने भी स्वागत किया है और सेंसेक्स ने भी उछाल दर्शाया है।
एक बार फिर वित्त मंत्री और उनकी टीम को बधाई”

Share from A4appleNews:

Next Post

कौल सिंह नेगी का रामपुर बुशहर में जोरदार स्वागत- 'भाजपा रूपी बाग की पुरानी वैरायटी में लगी थी बीमारियां- अब नई पौध जल्द देगी फ़ल'

Tue Feb 1 , 2022
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर हिमाचल प्रदेश के नवनियुक्त कोऑपरेटिव फेडरेशन के अध्यक्ष कौल सिंह नेगी का अपने गृह क्षेत्र रामपुर बुशहर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। रामपुर के सत्यनारायण मंदिर में स्वागत समारोह के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कौल सिंह नेगी ने कहा सरकार ने उन्हें […]

You May Like