IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पंजाब विधानसभा चुनावों पर हिमाचल पुलिस की पैनी नज़र, 9 नाकों पर पैसों के लेनदेन, शराब तस्करी और अपराधियों पर 24 घण्टे पहरा- संजय कुंडू

एप्पल न्यूज़, रंजू जम्वाल बिलासपुर

20 फरवरी को पंजाब में विधानसभा चुनाव आयोजित होने है ऐसे में हिमाचल पुलिस भी चुनाव के दौरान हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने को तैयार है। वहीं बिलासपुर सीमा पर जहाँ स्वारघाट व नैनादेवी पुलिस स्टेशन शामिल है। साथ ही पंजाब की तरफ से नंगल, किरतपुर साहिब व आनंदपुर साहिब पुलिस थाना हिमाचल से जुड़ा हुआ है।

ऐसे में पंजाब चुनाव को लेकर बिलासपुर की सीमाओं पर भी प्रदेश पुलिस पूरी तरह सजग है और यहाँ 9 नाकों की व्यवस्था की गई है जहां शराब माफियाओं से लेकर अवैध पैसे के लेनदेन पर कड़ी नजर रहेगी, इसके साथ पंजाब-हिमाचल के उदघोषित अपराधियों की हर हरकत पर भी हिमाचल पुलिस पैनी नजर रखेगी।

इस बात की जानकारी देते हुए हिमाचल प्रदेश के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस संजय कुंडू ने पुलिस अधीक्षक बिलासपुर कार्यालय में एक प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि इन सभी 9 नाकों पर रोजाना डीएसपी व एएसपी लेवल के अधिकारी की ड्यूटी लगाई गई है ताकि नाके पर तैनात पुलिस कर्मचारी 24 घंटे सजग रहे।

डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि नैनादेवी स्थित बस्सी बटालियन के जवानों को पंजाब सीमा से जुड़े 38 किलोमीटर के एरिये में गहराई से सर्च करने का आदेश जारी किए गए है ताकि आपराधिक किस्म के असमाजिक तत्वों द्वारा किसी तरह की कोई गतिविधि ना हो सके।

साथ ही उत्तराखंड से लगती सिरमौर की तीन सीमाओं व उत्तर प्रदेश से लगती एक सीमा पर भी लगाए गए विभिन्न नाकों पर पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई है।

वहीं मंडी जिला के सलापड में जहरीली शराब पीने से हुई लोगों की मौत मामले में अभी तक 19 अपराधियों की गिरफ्तारी की बात डीजीपी संजय कुंडू ने कही है. उन्होंने बताया कि इन 19 अपराधियों में 11 न्यायिक हिरासत में है जबकि 8 पुलिस कस्टडी में है।

वहीं इस मामले में एसआईयटी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपियों की धर पकड़ की उसके लिए डीजीपी संजय कुंडू ने एसआईटी की टीम को बधाई देते हुए अब यह मामला रैपिंग अप स्टेज पर होने की बात कहते हुए जल्द ही कोर्ट में चार्जशीट दिए जाने की बात कही है।

बाइट- संजय कुंडू, डीजीपी, हिमाचल प्रदेश.

Share from A4appleNews:

Next Post

SJVNL ने लक्ष्‍य को बढ़ाकर वर्ष 2040 तक 50,000 MW विद्युत उत्पादन किया, कंपनी का पोर्टफोलियो 16,000 MW के पार- CMD

Wed Feb 2 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला नंद लाल शर्मा, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने अवगत कराया कि एसजेवीएन ने अपने साझा विजन को वर्ष 2023 तक 5000 मेगावाट, 2030 तक 25000 मेगावाट और 2040 तक 50000 मेगावाट तक बढ़ाया है। यह संशोधन इसके पोर्टफोलियो में कई परियोजनाओं को शामिल करने और पहले […]

You May Like