IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

दुःखद- अरुणाचल प्रदेश में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से घुमारवीं के 21 वर्षीय अंकेश भारद्वाज सहित सभी 7 जवान शहीद, समूचा क्षेत्र गमगीन

एप्पल न्यूज़, बिलासपुर रंजू जम्वाल

अरुणाचल प्रदेश में बर्फीले तूफान की चपेट में आने से लापता हुए सभी 7 जवानों की तलाश कर ली गई है। करीब 24 घंटे तक लापता रहने के बाद सभी जवानों को मंगलवार दोपहर को खोज निकाला और उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। लेकिन इस दुःखद हादसे ने सभी जवानों को मौत के आगोश में ले लिया।

उपचार के दौरान सभी जवान शहीद हो गए हैं। इनमें हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में उपमड़ल घुमारवी के साथ लगती पंचायत सेऊ के गांव सेऊ का अंकेश भारद्वाज भी शाहिद हो गया हैं ।
21वर्षीय जवान अंकेश भारद्धाज अरुणाचल प्रदेश में गश्त के दौरान बर्फीले तूफान की चपेट में आने से 6 तारीख से गायब था।

जानकारी के अनुसार इन सात जवानों का गश्ती दल अरुणाचल की दुर्गम पहाड़ियों पर गश्त कर रहा था कि अचानक खराब मौसम और बर्फीले तूफान की वजह से 6 तारीख को सभी गायब हो गए ।

परिवार वालों को इस सबंध में 6 तारीख शाम लगभग पांच बजे के करीब आर्मी हैडक्वार्टर से सूचित किया गया था। गांव में दुख की इस घड़ी में परिवार वालों को ढांढस बंधाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी है।


स्थानीय विधायक और मंत्री राजेंद्र गर्ग ने घर जाकर परिवार वालों को ढांढस बधाया। सभी जवान की सलामती की प्रार्थना कर रहे थे लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था।

अंकेश भारद्धाज अभी महज 21 वर्ष का था और 2019 में ही सेना में भर्ती हुआ था। जवान बेटे के शहीद होने की सूचना मिलने के साथ ही परिवार सहित समूचा क्षेत्र गमगीन हो गया है।इस शहीद के पिता भी भूतपूर्व सैनिक है।

Share from A4appleNews:

Next Post

चुनावी वर्ष में कांग्रेस ने संगठन मजबूती को चलाया सदस्यता अभियान, चुनाव करवाने की रणनीति- दीपा दास मुंशी

Tue Feb 8 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला चुनावी वर्ष में कांग्रेस पार्टी ने संगठन को मजबूत करने का काम शुरू कर दिया है। इसी को मध्यनजर रखते हुए पार्टी सदस्यता अभियान के साथ संगठनात्मक चुनाव करवाने जा रही है जिसको लेकर कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में संगठनात्मक चुनाव रिटर्निंग ऑफिसर दीपादास मुंशी की अध्यक्षता […]

You May Like