IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

‘ऑल माय सन’ अभियान से नशे पर प्रहार- रामपुर बुशहर पुलिस-प्रशासन की अनूठी पहल- नशेड़ियों की अब खैर नहीं

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

‘ऑल माय सन’ अभियान के तहत युवाओं व अध्ययनरत छात्रों में नशे के बढ़ते प्रचलन को रोकने के लिए रामपुर बुशहर में पुलिस , प्रशासन व बुद्धिजीवी वर्ग ने रणनीति बनाई। इस अभियान के तहत ऐसे युवाओं को चिन्हित किया जाएगा जो नशे की चपेट में आ चुके हैं, जिन्हें परिजनों के सहयोग से काउंसलिंग व जागरूकता के माध्यम से सही रास्ते पर लाने की मुहिम चलाई जाएगी।


इस के साथ साथ स्कूलों में भी विशेष अभियान चला कर ऐसे छात्रों को पढ़ाई की ओर अग्रसर करने का भी प्रयास होगा।
डीएसपी रामपुर बुशहर चन्द्र शेखर के प्रयासों से नशे की प्रवृत्ति को रोकने के लिए हाल ही में शुरू किए गए ‘ऑल माय सन’ अभियान में पुलिस पब्लिक पार्टनरशिप के तहत प्रशासन, पुलिस व बुद्धिजीवी वर्ग की भागीदारी होगी।

इस दौरान स्कूलों व अन्य क्षेत्रों के नशे की लत में पड़े युवाओं का पता लगाया जाएगा । ताकि उनकी पहचान कर सही रास्ते पर लाने के लिए प्रयास किया जा सके।


रामपुर बुशहर में एसडीएम रामपुर बुशहर सुरेंद्र मोहन की अध्यक्षता में पुलिस व क्षेत्र के बुद्धिजीवी लोगों एवं विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य की एक बैठक हुई। जिसमें भविष्य की रणनीति पर चर्चा की गई।
इस दौरान शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुव्यवस्थित करने व दुर्घटना ना हो, इस बारे क्या क्या कदम उठाए जा सकते हैं जैसे विषयों पर भी मंथन किया गया।


एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन व डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर ने बताया कि आज युवाओं को समय रहते सही रास्ते पर लाने की आवश्यकता है। इसके लिए विभिन्न स्तरों पर जन सहयोग से काउंसलिंग की जाएगी ताकि नशे की प्रवृत्ति युवाओं में ना पनपे।

Share from A4appleNews:

Next Post

बर्फ़बारी के बाद PWD ने 237 मशीनों से 6 NH सहित 393 सड़कें यातायात के लिए की बहाल, समयबद्ध बर्फ हटाकर दी राहत, पुलिस ने धक्के मारकर निकाले पर्यटकों के वाहन

Sun Feb 6 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि 3 व 4 फरवरी, 2022 को हुई भारी बर्फबारी के कारण यातायात व आवाजाही बाधित हुई, लेकिन विभागीय तैयारियों के कारण सड़कों से समयबद्ध बर्फ हटाकर उन्हें यातायात परिचालन के लिए खोला गया। उन्होंने कहा […]

You May Like