IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

कैबिनेट फैसला- हिमाचल में 17 फरवरी से खुलेंगे पहली से आठवीं तक के सभी स्कूल खोलने, बिलासपुर के घण्डालवी में डिग्री काॅलेज, जिम, सिनेमा हॉल और लंगर से भी हटाया प्रतिबंध

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश में पहली से आठवीं कक्षा के विद्यार्थी 17 फरवरी से स्कूलों में आएंगे। सोमवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में राज्य सचिवालय में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बैठक की जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग की प्रस्तुति के बाद मंत्रिमंडल ने 17 फरवरी से पहली कक्षा से आठवीं तक के स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। कोविड प्रोटोकॉल के तहत सभी स्कूल खुलेंगे। इसके अलावा जिम, सिनेमा हॉल लंगर भी खोल दिये हैं।

मंत्रिमण्डल ने बिलासपुर जिला के घण्डालवी में डिग्री काॅलेज खोलने का निर्णय लिया।  

बैठक मेें मण्डी में नया राज्य विश्वविद्यालय स्थापित करने के लिए सरदार पटेल विश्वविद्यालय मण्डी, हिमाचल प्रदेश (स्थापना और विनियम) अधिनियम, 2022 को 1 अपै्रल, 2022 से अधिसूचित करने का निर्णय लिया। 
मंत्रिमण्डल ने ऊना जिला के जीतपुर बहेड़ी में आई.जी. इथनाॅल प्लांट स्थापित करने के लिए हिन्दुस्तान पैट्रोलियम काॅरपोरेशन को एक रुपया प्रति वर्ग मीटर पट्टा दर पर भूमि आवंटित करने को अनुमति प्रदान की।
बैठक में कांगड़ा जिला की तहसील नूरपुर के सदवां में उप-तहसील खोलने को अनुमति प्रदान की।
मंत्रिमण्डल ने लाहौल-स्पिति जिला की केलांग तहसील के कारगा गांव में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान खोलने को अनुमति प्रदान की।

बैठक में जिला लाहौल-स्पीति के त्रिलोकनाथ में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में विज्ञान कक्षाएं आरम्भ करने तथा अनुबंध आधार पर व्याख्यता के तीन पदों को सृजित कर भरने का निर्णय लिया गया।

Share from A4appleNews:

Next Post

हादसा- रामपुर बुशहर में गसो पुल के समीप HRTC मंडी-रिकांगपिओ बस हादसा, 33 घायल- 8 पेड़ों को तोड़ते हुए 150 फुट खाई में लुढ़की बस

Mon Feb 14 , 2022
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहरसोमवार को उस समय एक बड़ा हादसा होते होते टल गया जब हिमाचल पथ परिवहन निगम की एक बस झाखड़ी के समीप गसो दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ये तो गनीमत रही कि हादसा जहां हुआ वहां घने पेड़ थे जिस कारण बस 8 पेड़ों को तोड़ते हुए धीरे […]

You May Like

Breaking News