IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बारिश-बर्फबारी से फिर ठंड की चपेट में शिमला सहित पूरा हिमाचल प्रदेश, 25 और 26 फरवरी को भी मौसम खराब, 27 से खिलेगी धूप

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम के तेवर फिर बदल गए हैं।हालांकि शिमला में आज सुबह से ही तेज धूप खिली हुई है। मौसम विभाग ने 25 और 26 फरवरी तक मौसम खराब बना रहने की संभावना जताई है।

वहीं 27 फरवरी से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा लेकिन 28 फरवरी की रात से एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिसके चलते प्रदेश के मध्य व ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश कि 2 मार्च तक संभावना जताई है।

प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर चला है, वहीं निचले क्षेत्रों में बारिश की झड़ी लगी है। इसके अलावा प्रदेश के कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हुई है। बारिश-बर्फबारी के कारण तापमान में आई गिरावट से ठंड का प्रकोप बढ़ गया है।

राज्य मौसम विभाग केंद्र शिमला के वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने बताया कि समूचे प्रदेश में 25 और 26 फरवरी प्रदेश के मध्य व उंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश की संभावना जताई है।
27 फरवरी से मौसम खुलने शुरू होगा और 28 फरवरी को मौसम साफ बना रहेगा। लेकिन 28 फरवरी की रात से प्रदेश में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जिसके चलते 1 और 2 मार्च को मौसम फिर से खराब रहने की संभावना है।

Share from A4appleNews:

Next Post

'दाचंग' उत्सव के साथ स्नो फेस्टिवल का स्पिति घाटी में आगाज, लोकनृत्य पर जमकर झूमे स्थानीय लोग

Fri Feb 25 , 2022
60 से अधिक आयु वाले पुरूषों को किया गया सम्मानित एप्पल न्यूज़, काज़ा स्पिति घाटी के रंगरीक गांव में दांचग उत्सव बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। इसी के साथ घाटी में स्नो फेस्टिवल का आगाज भी हुआ । दांचग उत्सव में नायब तहसीलदार प्रेम चंद ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। […]

You May Like

Breaking News