IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ऐतिहासिक फ़ाग मेले में इस वर्ष पहली बार होगा ‘बुशहर कार्निवाल’, नामी कलाकार देंगे प्रस्तुति, HPSCEA ने की फ़ाग को “राज्यस्तरीय दर्जा” देने की मांग

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

रामपुर बुशहर के ऐतिहासिक फाग मेले में इस वर्ष पहली बार ‘बुशहर कार्निवाल’ के नाम से रात्रि सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाएंगे। इसका आयोजन शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह की संस्था हिमाचल प्रदेश स्पोर्टस, कल्चरल एंड एनवायरनमेंट एसोसिएशन करेगी।
एसोसिएशन की रामपुर बुशहर इकाई के अध्यक्ष राहुल सोनी ने बताया कि फाग मेला बुशहर के लोगों की आस्था का सबसे बड़ा देव संगम का मेला है। लेकिन आज तक इसका दर्जा जिलास्तरीय ही रखा गया है।

उन्होंने जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार से मांग की है कि फाग मेले का दर्जा जिला स्तरीय से राज्य स्तरीय किया जाए ताकि बुशहर की संस्कृति को बढ़ावा दिया जा सके।
राहुल सोनी ने कहा कि पूर्व सीएम राजा वीरभद्र सिंह की देवी देवताओं में बड़ी आस्था थी। और फाग मेले की देव परम्परा को जीवित रखने में उनका महती योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि उनको श्रद्धांजलि देने के लिए इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम किया जाएगा।
इस कार्यक्रम में केवल रामपुर बुशहर के स्थानीय और नमी कलाकारों को आमंत्रित किया जाएगा। यह कार्यक्रम पदम् वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला परेड ग्राउंड के मंच पर 19 व 20 मार्च की रात्रि 6 से 10 बजे तक किया जाएगा।


इसमें ऐसी भारद्वाज, राज8व शर्मा, संतोष जोशी, तरुण टेशू, राम सिंह, बीरबल मुसाफिर, डॉनी चौहान और मामा चरण दास जैसे विख्यात कलाकार अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों को मोहित करेंगे।
सोनी ने बताया को बीते दो वर्षों में कोरोना महामारी के चलते कलाकारों को मंच नहीं मिल पाए थे और लवी मेले में भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हर कलाकार को अवसर नहीं मिल पाता। ऐसे में फाग मेले में इस तरह के आयोजन करने से कलाकारों को मौका मिलने के साथ ही स्थानीय जनता के मनोरंजन और संस्कृति को संजोने का भी अच्छा अवसर मिल जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

CM ने उड़ाया 'ड्रोन', ITI शाहपुर में खुला हिमाचल का पहले 'ड्रोन' पायलेट स्कूल, CM ने किया उद्घाटन- युवाओं को रोज़गार व स्वरोज़गार के लिए बनेगा मददगार

Sat Mar 12 , 2022
एप्पल न्यूज़, शाहपुर कांगड़ा ड्रोन आधुनिक युग की तकनीक है, जिसे किसी भी व्यक्ति द्वारा संचालित कर इसे रोज़मर्रा के कार्यों में उपयोग किया जा सकता है। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जिला कांगड़ा के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) शाहपुर में राज्य के […]

You May Like