IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सर्वहितकारी व्यापार मंडल रामपुर बुशहर ने शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज को सौंपा ज्ञापन, पार्किंग, शौचायल और सफाई व्यवस्था बनवाएं

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

पढ़ें ज्ञापन की कॉपी

सेवा में,
श्री सुरेश भारद्वाज जी ,
माननीय शहरी विकास , टी. सी .पी. & कानून मंत्री, हिमाचल सरकार ।

विषय :: नगर परिषद रामपुर में शहर सौंदर्यीकरण व जन सुविधाएं सुनिश्चित करने बारे सर्वहितकारी मांग पत्र ।

महोदय जी ,

4 जिलों के प्रमुख व्यापारी केंद्र रामपुर बुशहर में नगर परिषद द्वारा मूलभूत जन सुविधाओं व शहर सौंदर्यीकरण की अनदेखी की वजह से व्यापार – व्यापारियों व शहर वासियों को बेहद समस्या पेश आ रही हैं जिस के संदर्भ में शहर के व्यापारी भाइयों से मिले फीडबैक के आधार पर चर्चा उपरांत सर्वसम्मति से प्रदेश सरकार के माध्यम से समाधान हेतू निम्नलिखित प्रस्ताव पारित किए गए ।

1… पब्लिक टॉयेट्स

मुख्य बाजार रामपुर में लोकल बस स्टैंड (चौधरी अड्डा) , जगतखाना पुल (ओल्ड टॉयलेट्स) डीएवी स्कूल – चक्की के साथ गली , NH-5 में चूहा बाग बाजार, खोपड़ी , व डकोलढ़ में पब्लिक टॉयलेट्स जल्द बनाए जाएं क्योंकि अभी इन जगहों पर जनता को परेशानी है , भारी गंदगी … ” स्वच्छ भारत अभियान ” ? तभी रामपुर O.D.F. plus ? वर्तमान टॉयलेट्स में सुविधाएं व स्वच्छता ( Hygine ) की जरूरत है ?

2… मल्टीपर्पज पार्किंग / बाजार

नगर परिषद द्वारा मुख्य बाजार में प्रस्तावित मल्टीपरपज पार्किंग निर्माण( लगभग 500 वाहन ) के लिए 1 वर्ष से ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद अभिव्यक्ति प्रक्रिया पूर्ण नहीं हुई है , इस अनावश्यक देरी से निर्माण अवधि – लागत , व जनता की परेशानियां लगातार बढ़ ही रही हैं ।

3… ट्रॉमा सेंटर खनेरी

महात्मा गांधी चिकित्सा सेवा परिषद खनेरी में निर्माणाधीन ट्रॉमा सेंटर ब्लॉक के कार्य को घर द्वार पर बेहतर चिकित्सा हेतू जनहित में
जल्द पूरा करवाया जाए ।

4… पार्किंग (फेस 2)

माननीय मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी द्वारा 02-09- 2021 को वार्ड नंबर 3 में इंदिरा मार्केट में पार्किंग (फेस 2)का शिलान्यास किया गया था जनता की सुविधार्थ इसके जल्द निर्माण हेतु M.C. द्वारा अभी तक क्या-क्या कदम उठाए हैं और यह कब तक बन कर तैयार होगी , अनावश्यक देरी से इसकी निर्माण लागत बढ़ रही है ?

5… ट्रीटमेंट सिस्टम/ ड्रेनेज

रामपुर के सभी 9 वार्डों में M.C. की सभी छोटी-बड़ी निकासी नालियां Without Treatment सतलुज नदी में मिलकर उसे प्रदूषित कर रही है , पेयजल योजनाएं ….समाधान …

,6… E.T.P./ स्लॉटर हाउस

.वार्ड नंबर 3 N.H.-5 में इंदिरा मार्केट के साथ सतलुज की ओर बने स्लॉटर हाउस में Effluent Treatment Plant (E.T.P. )के ना होने से क्या Environment Protection Act 1986 व अन्य नियम कानूनों की अनुपालना या अवहेलना ?

7… स्ट्रीट लाइट्स/ रेलिंगसस

जगातखाना पुल से इंदिरा मार्केट तक वाले रास्ते , सत्यनारायण मन्दिर और गर्ल्स स्कूल से ब्रौ पुल तक राहगीरों की सुरक्षा हेतु ऊंची जालियां/ रैलिंग्स व सभी वार्डों में स्ट्रीट लाइटस लगवाई जाए ।

8… गार्बेज कलैक्शन

नगर परिषद रामपुर में डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन सिस्टम में व्यापक सुधार करवाया जाए अभी तो ये नाकाम साबित हो रहा है ।

9…. गार्बेज फ्री सिटी

Garbage free city 3 star rating के लिए प्रयासरत M.C. रामपुर सतलुज किनारे कई जगह कूड़े कचरे प्लास्टिक के बड़े-बड़े ढेर संज्ञान में होने के बाद भी क्यूं जवाबदेही सुनिश्चित नहीं है ? , क्या सतलुज का जलस्तर बढ़ने से ही समाधान होगा ?

धन्यवाद

भवदीय
अध्यक्ष

तनमय शर्मा

copy to …. 1..sh. Nand Lal ji, M.L.A. Rampur constituency (for information/necessary action please)

2… Member secretary Pollution control board Rampur ( for information/ necessary action please )

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में गर्मी से अभी नही मिलेगी राहत, 8 अप्रैल तक मौसम साफ, तापमान और बढ़ेगा, 'लू' को लेकर येलो अलर्ट जारी

Tue Apr 5 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला पहाड़ों पर फिलहाल गर्मी से राहत नही मिलने वाली है। मौसम विभाग ने प्रदेश के सभी हिस्सो में आठ अप्रैल तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई है। वहीं, प्रदेश के मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा के कुछ स्थानों में पांच से आठ अप्रैल तक […]

You May Like