IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बड़ी ख़बर- जुब्बल का ठेकेदार खा गया पेटी ठेकेदार के 1.51 करोड़, पीड़ित ने प्रधानमंत्री से मांगी कार्रवाई या हूँ “आत्महत्या” को मजबूर

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर
देवभूमि हिमाचल की शान्त वादियों में एक ठेकेदार ने आप के पेटी ठेकेदार के 1.51 करोड़ पर कुंडली मार रखी है। आलम ये है कि पेटी ठेकेदार पिछले एक साल से ठेकेदार के कार्यालय के चक्कर पर चक्कर लगा रहा है, हफ्तों उसके शहर में रह लेकिन ठेकेदार पैसे देना तो दूर बात करने के लिए मिलने भी नहीं आ रहा है। मजबूरन पेटी ठेकेदार आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर हो रहा है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिख कार्रवाई की मांग की है या आत्महत्या की इजाजत मांगी है। साथ SDM और DSP से तुरन्त कार्रवाई कर पैसा दिलाने की मांग की है।


मामला शिमला जिला के रामपुर बुशहर का है। जम्मू कश्मीर के डोडा जिला का निवासी अब्दुल वाहिद पुत्र अब्दुल क्यूम ने अपनी शिकायत में बताया कि वह अपने मजदूर साथियों के साथ रामपुर बुशहर और निरमण्ड क्षेत्र में PMGSY के तहत जुब्बल क्षेत्र के ठेकेदार राजेन्द्र सिंह नेगी के साथ पेटी ठेकेदार के रूप में काम कर रहा था। उनके साथ डोडा जिला के कई मजदूर कार्य कर रहे थे।
अब्दुल ने बताया कि बीते एक वर्ष में किए गए सारे कार्य की पेमेंट ठेकेदार को की जा चुकी है लेकिन उन्हें ठेकेदार ने एक रुपया भी नहीं दिया। यह राशि 1.51 करोड़ रुपये बनती है।
अब आलम ये है कि मजदूरों को आगे पैसे नहीं दे पाया हूँ। खुद भी अन्य लोगों से कर्ज लेकर कार्य करता रहा लेकिन अब ठेकेदार न तो हिसाब किताब कर रहा है और न ही पैसे चुकाने की बात करता है। यही नहीं की बार जुब्बल में उनसे मिलने जा चुका हूँ लेकिन ठेकेदार राजेन्द्र मिलने को भी तैयार नहीं। ऊपर से मजदूर अपना पैसा मांग रहे है।
उन्होंने बताया कि पैसों के अभाव में अब आर्थिक और मानसिक रूप से बुरी तरह परेशान हो चुका हूं। मजबूरन एसडीएम रामपुर बुशहर सुरेंद्र मोहन और डीएसपी रामपुर बुशहर को लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।
यही नहीं अब्दुल ने प्रधानंत्री को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि या तो ठेकेदार से 7 मई तक उनके पैसे दिलवाए जाएं या फिर मजबूरन आत्महत्या करनी पड़ेगी। जिसका कसूरवार सीधे तौर पर ठेकेदार राजेन्द्र होगा।
अब्दुल ने हिमाचल सरकार और पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।
शिकायत मिलने पर डीएसपी रामपुर ने कार्रवाई का भरोसा दिलाया है और पेटी ठेकेदार को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है।
उधर जब ठेकेदार राजेन्द्र से सम्पर्क करना चाहा तो बात नहीं हो सकी।

Share from A4appleNews:

Next Post

IGMC में 2016 बैच के प्रशिक्षु डॉक्टरों का धरना प्रदर्शन, सरकार से रोजगार की कर रहे मांग

Wed May 4 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आइजीएमसी में प्रशिक्षु डॉक्टरों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 2016 बैच के इंटर्न डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर बुधवार को आइजीएमसी परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने बैनर व बोर्ड लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। […]

You May Like

Breaking News