IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

जांच से साफ़ -BJP ने धनबल व प्रलोभन से हिमाचल सरकार को किया अस्थिर करने का प्रयास-जगत नेगी

एप्पल न्यूज़, शिमला

बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह ने कहा है कि बालूगंज थाने में दर्ज एफआईआर की जांच रिपोर्ट से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा ने धनबल व प्रलोभन पर प्रदेश सरकार को अस्थिर करने के लिये कोशिश की है।

कांग्रेस के छह विधायकों व तीन निर्दलीय विधायको पर करोड़ो खर्च किये गए। उन्हें हैलीकॉप्टर में लाया ले जाया गया। एक महीने से अधिक समय तक इन्हें बंधक बना कर रखा गया जो पूरी तरह अपराध बनता है।
प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में एक पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए जगत सिंह नेगी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, इनके अध्यक्ष राजीव बिंदल व अन्य भाजपा नेताओं ने 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के पोलिंग एजेंट के साथ बदसलूकी करते हुए इस चुनाव में व्यवधान डाला।

विधानसभा परिसर के गेट को तोड़ने की कोशिश की गई। इस सबकी शिकायत कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की है पर आयोग ने अभी तक इस पर कोई कार्यवाही नही की है।
जगत नेगी ने कहा कि तीन निर्दलीय विधायकों पर भाजपा का डर व भारी दबाव है। उन्होंने कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से त्यागपत्र नही दिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष इसकी पूरी जांच कर रहें है और इसके बाद ही इस पर कोई निर्णय होगा।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने प्रदेश पर उप चुनाव थोप कर विकास की गति को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि कबायली क्षेत्रों में जहां भारी बर्फबारी की बजह से विकास कार्यो के निर्माण को बहुत कम समय मिलता है वहां यह कार्य पूरी तरह रुक गया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ साथ पार्टी से गद्दारी करने वाले किसी भी नेता को प्रदेश के लोग कभी माफ नही करेंगे।
जगत नेगी ने कहा कि भाजपा का दोहरा चरित्र अब प्रदेश के लोगों के सामने पूरी तरह आ गया है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा के अंदर कांग्रेस की गारंटियों को जारी करने को लेकर होहल्ला करने वाली भाजपा ने महिलाओं को 1500 रुपए की गारंटी जारी करने पर रोक लगाकर उनका महिला विरोधी चेहरा सामने आ गया है।

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को ओपीएस बहाल कर कांग्रेस सरकार ने अपनी पहली ही कैवनिट में जो तोफा कर्मचारियों को दिया है वह  ऐतिहासिक है।
जगत नेगी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार पूर्ण बहुमत में है। उन्होंने कहा कि 4 जून के बाद प्रदेश सरकार को चार लोकसभा व छह विधानसभा उप चुनावों के बाद जो जीत हासिल होगी,उसके बाद ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार ओर भी मजबूती के साथ अपनी शेष गारंटियों को पूरा करते हुए जन आकांक्षाओं को पूरा करेगी।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निवार्चन के लिए तैयारियां पूर्ण- प्रबोध सक्सेना

Thu Apr 4 , 2024
एप्पल न्यूज, शिमला मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने लोकसभा निर्वाचन और उप-चुनाव के दृष्टिगत विभिन्न राज्यों के मुख्य सचिवों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अंतरराज्यीय वीडियो कॉन्फ्रेंस की अध्यक्षता की।मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने सभी राजनीतिक दलों और अन्य हितधारकों को समान अवसर प्रदान करने के साथ-साथ निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं […]

You May Like