IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

मोदी का स्वागत बताएं पहले की घोषणाओं का क्या हुआ, सेब पर आयात शुल्क बढ़ा क्या, यदि पेपर लीक मामला CBI को सौंप दिया तो SIT जांच में क्यों जुटी है..-बुशहरी

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेष कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता देवेन्द्र बुशहरी ने  कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के नाते प्रदेश कांग्रेस पार्टी उनका स्वागत करती है । इससे पूर्व भी नरेंद्र मोदी कई बार प्रदेश के दौरे पर आए है परंतु प्रदेश को उनके दौरे से आज तक कुछ भी हासिल नहीं हुआ।

70 हजार करोड के ऋण से यह सरकार चल रही है जबकि प्रधानमंत्री ने आज तक कोई भी आर्थिक पैकेज इस प्रदेश को नहीं दिया। अनेकों वायदे प्रदेश की जनता के साथ करके गये है परंतु एक भी वायदा आज तक पूरा नहीं हुआ है।

बुशहरी ने कहा कि प्रधानमंत्री 2017 में विधानसभा और नगर निगम के चुनाव से ठीक पहले शिमला आए थे जिसमें उन्होंने ऐतिहासिक रिज मैदान पर यह घोषणा की थी कि इस प्रदेश को देव भूमि के नाम से जाना जाता है यहां के लोगों की आजिविका सेब व अन्य फलों से चलती है यहां पर पैदा होने वाले सेबों से बनने वाले जूस को 15 प्रतिक्षत अन्य ठण्डे पेय प्रदार्थ में मिलाया जाएगा तथा बाहर के देशों से आयात होने वाले सेब पर शुल्क बढाया जाएगा ताकि यहां के सेब उत्पादकों को  मंडियों में अच्छी किमत मिल सके। मगर दुर्भाग्य इस बात का है कि प्रधानमंत्री द्वारा की गई यह घोषणा आज तक पूरी नहीं हो सकी।

        बुषहरी ने कहा कि 2014 में जिन वायदों को लेकर श्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार केंद्र में बनी आज तक वे वायदे भी पूरे नहीं कर सकी जिसमें पैट्रोल डीजल, रसोई गैस व खाद्यान वस्तुओं की बढती  भारी किमतों के कारण आज देष की जनता पूरी तरह त्रस्त है ।

भाजपा सरकार ने केंद्र व प्रदेषों में भ्रष्टाचार को लेकर जो जीरो टोलरेंस की बात कही थी आज हिमाचल प्रदेष में भाजपा सरकार भ्रष्टाचार को रोकने में पूरी तरह असफल साबित हुई है ।

2017 में हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर के नेतृत्व में जब से भाजपा की सरकार बनी उसी वर्ष निजी क्षेत्र में खुले विष्वविद्यालयों से लाखों झूठी डिग्रियां बांटी गई जिसमें करोडों रूपये का भ्रष्टाचार हुआ  जिस पर आज तक यह सरकार कोई्र कारवाही नहीं कर पाई । प्रदेश में छात्रवृति घोटाले को लेकर करोडो रूपये का गबन किया गया जिसमें मामला कोर्ट के विचाराधीन है।

         2 वर्ष पूर्व देष और प्रदेश में कोविड -19 की माहमारी में जो घोटाला मास्क, सैनेटाईजर व पी -पी किट को लेकर इस प्रदेष में  हुआ था  जिसमें भाजपा के उस समय के अध्यक्ष को उनके पद से हटाया गया उस मामले  में भी आजतक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

हाल ही में पुलिस पेपर को लेकर जो बहुत बडा घोटाला  हुआ है उसमें भी यह सरकार मुख्य आरोपियों को अभी तक हिरासत में नहीं ले सकी जिसके लिये कांग्रेस पार्टी बार -बार पुलिस महानिदेषक को उनके पद से  हटाने की मांग कर रही है।

        बुशहरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इसकी जांच हाई्रकोर्ट के सिटिंग जज से करवाने  की मांग की थी जबकि प्रदेष के मुख्यमंत्री यह कह रहे है कि हमने मामला सी बी आई को सौंप दिया है यदि मामला सी बी आई को सौंप दिया गया है तो इस मामले में गठित एस आई टी क्यों अभी तक इस कार्रवाई में लगी है ।

कांगेस पार्टी को सी बी आई की कार्यप्रणाली पर जरा भी भरोसा नहीं है इसलिए कांग्रेस पार्टी हिमाचल की भाजपा सरकार पर लगे इन गंभीर भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री से स्पष्टीकरण की मांग करती है ।

चुनाव के आखरी वर्ष में बार-बार राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा व प्रधानमंत्री का दौरा करवा कर हिमाचल में मौजूदा भाजपा सरकार इन सभी मामलों पर पर्दा डालने का प्रयास कर रही है प्रदेष की जनता  इस चुनाव के आखरी वर्ष  में भाजपा द्वारा की जा  रही झूठी घोषणाओं के झांसे में आने वाली नहीं है । ऐसी भ्रष्ट सरकार को इस प्रदेश की जनता ने सता से बाहर करने का मन बना लिया है । 

Share from A4appleNews:

Next Post

HPSCEA क्रिकेट टूर्नामेंट 29 मई से सुन्नी में, 257 टीमें लेगी भाग, 200 टीमें रस्साकसी में आजमाएगी दमखम

Sat May 28 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश स्पोर्ट्स कल्चर एंड एनवायरमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष कांग्रेस महासचिव शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह कल 29 मई को सुन्नी में ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगे।इस टूर्नामेंट में शिमला ग्रामीण की 257 क्रिकेट टीमें भाग ले रही है। क्रिकेट टूर्नामेंट में प्रथम पुरस्कार तीन […]

You May Like

Breaking News