IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ऑनलाइन एनओसीध्राज्य बोर्ड की अनुमतियों के संवर्धित सुरक्षा उपायों के संबंध में
मैं बड़े गर्व के साथ यह बताने में सक्षम हूं कि प्रधान कार्यालय में हमारी टीम, ओसीएमएमएस (व्ब्डडै) पोर्टल को उद्योग और बोर्ड के अधिकारियों दोनों के लिए विशेष रूप से आईटी के संदर्भ में उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने के लिए, हमारी प्रक्रियाओं को और अधिक सरल और सुरक्षित करने की दिशा में कार्यरत है।
हाल ही में बद्दी क्षेत्र में धोखेबाजों/जालसाजों द्वारा जाली अनापत्ति प्रमाण-पत्रों के आलोक में, हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने ऑनलाइन सहमति दस्तावेजों की सुरक्षा उपायों में और कड़ाई और मजबूती लाने की दिशा में कार्यरत है। गौरतलब है कि ऑनलाइन जारी किए गए दस्तावेज को सत्यापित करने का प्राथमिक तरीका एडोब पीडीएफ रीडर (ंकवइम चकि तमंकमत) में ही उसके हस्ताक्षरों को सत्यापित किया जा सकता है। फिर भी, इन दस्तावेजों को प्रिंट करने वाले हितधारकों के लिए अपने स्मार्टफोन पर सामान्य स्कैनर का उपयोग करके अब सभी सहमति पत्र पर मुद्रित एक अद्वितीय क्यूआर कोड (नदपुनम फत् बवकम) को आसानी से स्कैन किया जा सकता है। स्कैन करने पर, मूल सहमति दस्तावेज राज्य बोर्ड की ओसीएमएमएस (व्ब्डडै) वेबसाइट से डाउनलोड किया जाएगा, जिसके साथ उद्योग और बोर्ड के अधिकारी दोनों विवरण का मिलान कर सकते हैं और दस्तावेज की प्रामाणिकता को सत्यापित कर सकते हैं।
पूरी प्रक्रिया को उपयोगकर्ता के अनुकूल (नेमत.तिपमदकसल) बनाने के प्रयास जारी हैं। इस दिशा में, राज्य बोर्ड जल्द ही विभिन्न अधिनियमों और नियमों के तहत उद्योगों द्वारा आवश्यक विभिन्न ऑनलाइन सहमति ध् एनओसी ध् प्राधिकरण ध् पंजीकरण आवेदन भरने के लिए निर्देश वीडियो जारी करेगा। बोर्ड ने हाल के महीनों में, प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने और पारदर्शिता बढ़ाने के लिए, नमूना विश्लेषण के लिए एक ऑनलाइन प्रयोगशाला मॉड्यूल शुरू किया है, स्वास्थ्य सुविधाओं (ीमंसजीबंतम िंबपसपजपमे) के लिए ऑनलाइन सहमति और जैव-चिकित्सा अपशिष्ट प्राधिकरण (ठपवउमकपबंस ॅेंजम ।नजीवतपेंजपवद), आवेदनों की प्रगति, गहन निगरानी, ऑटो-नवीनीकरण के लिए ऑनलाइन डैशबोर्ड (केंइवंतक), हरित उद्योगों के लिए सहमति की बेहतर निगरानी, विनियमन, पारदर्शिता और मेंम वि कवपदह इनेपदमे को सुव्यवस्थित करने के प्रयास जारी रहेंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

दुर्भाग्यपूर्ण- धर्मशाला विधानसभा परिसर में खालिस्तानी झंडे लगाना शर्मनाक, FIR दर्ज- बचेंगे नहीं पकड़े जाएंगे आरोपी- जयराम

Sun May 8 , 2022
एप्पल न्यूज़, धर्मशालामुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने धर्मशाला विधानसभा परिसर गेट पर खालिस्तानी झंडे लगाने और खालिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लिखने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि जिस किसी शस्खस ने भी देवभूमि हिमाचल प्रदेश के सौहार्दपूर्ण माहौल को खराब करने की कोशिश की है, उन्हें किसी भी सूरत […]

You May Like

Breaking News