देवी देवताओं के आगमन के साथ शुरु हुआ जिला स्तरीय आनी मेला, उमड़ा आस्था का सैलाब- वाह्य सिराज क्षेत्र की संस्कृति की पहचान है मेला- किशोरी लाल

एप्पल न्यूज़, सीआर शर्मा आनी

कुल्लू जिला के वाह्य सिराज क्षेत्र आनी का चार दिवसीय जिला स्तरीय आनी मेला रविवार को  क्षेत्र के आराध्य देवता शमशरी महादेव.पनेबी नाग.देहुरी नाग.बयुंगली नाग तथा कूलक्षेत्र महादेव के आगमन के साथ शुरू हो गया।

स्थानीय नगर पंचायत ने सभी अतिथि देवताओं का प्राचीन परंपरा अनुसार भव्य स्वागत किया। बता दें कि पूर्व में कोरोना महामारी के चलते करीब दो साल इस वर्ष यह मेला नगर पंचायत के द्वारा स्थानीय ब्यापार मण्डल व सभी बिभागाध्यक्षों से सहयोग से मनाया जा रहा है। मेले को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा गया और देवताओं के दर्शन को  जनसैलाब उमड़ पड़ा।

मेले में विधायक किशोरी लाल सागर ने बतौर मुख्यातिथि मे शिरकत की। मेला कमेटी ने उन्हें टोपी. शॉल व बैज पहनाकर सम्मानित किया और उन्हें स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

नगर पंचायत अध्यक्षा सरसा देवी ने अपने सम्बोधन में आनी मेले के इतिहास पर प्रकाश डाला और मेले के सफल आयोजन के लिए सभी से बेहतर सहयोग की आशा जताई।

किशोरीलाल सागर ने मेले में विभिन्न विभागों की लगी प्रदर्शनियों का  उद्घाटन किया और उनका अवलोकन भी किया। उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर मेले का विधिवत शुभारंभ किया और लोगों को आनी मेले की बधाई दी।

विधायक किशोरीलाल साग़र ने कहा कि मेले हमारी संस्कृति की पहचान है और आनी का जिला स्तरीय मेला भी इसी कड़ी में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि आनी मले में पूरे क्षेत्र की संस्कृति झलकती है।

शुभारंभ मौके पर उन्होंने मेले की आयोजक नगर पंचायत सहित अन्य अधिकारियों कर्मचारियों को शुभकामनाएं भी दी।देवताओं के आगमन के पश्चात मुख्यातिथि ने दीप प्रज्जवलन के साथ मेले का शुभारंभ किया।

इसके पश्चात सभी विशिष्ठ अतिथियों को सम्मानित किया गया। मेले के शुभारंभ पर विभिन्न  स्कूलों के बच्चों ने अपनी रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति से सबका मन मोहा।

इस मौके पर  राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय आनी, राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय आनी. मिशन स्कूल आनी. हिमालयन मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल आनी. सरस्वती विद्या मंदिर आनी की छात्राओं ने बेटी बचाओ. बेटी पढ़ाओ. कोविड 19 पर रंगोली से अपनी कला का प्रदर्शन किया।

विधायक किशोरीलाल सागर के साथ कार्यकारी एसडीएम एवं तहसीलदार दलीप शर्मा.  जिला परिषद सदस्य जीवन ठाकुर. नगर पंचायत अध्यक्षा सरसा देवी. उपाध्यक्ष देवेंद्र शर्मा. बीडीओ बबनेश चड्ढा.पार्षद शशि मल्होत्रा. गुलाब ठाकुर.बिजू. अनुपमा.होमेश्वरी जोशी. नामित सदस्य स्वतंत्र कुमार शर्मा.विनोद चंदेल.युवराज.सचिव हरि शर्मा.व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष एफ़सी वर्मा के अलावा नवल ठाकुर. रफ्तार ठाकुर.कृष्ण ठाकुर. सुभाष शर्मा. टीडी शाह.ममता.गोयला. प्रधान लाल सिंह.लोकेंद्र कुमार.तथा यशवर्धन शर्मा  सहित जन प्रतिनिधि, नगर पंचायत पार्षद, विभिन्न दलों के नेतागण, अधिकारी और कर्मचारी सहित हजारों की संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

रामपुर बुशहर में जिलास्तरीय रेड क्रॉस मेले में बोले आदित्य नेगी- लोगों में सेवा भाव जागृत करना लक्ष्य

Mon May 9 , 2022
एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहररेडक्रॉस के उद्देश्य के अनुरूप जिला स्तरीय मेले में युवाओं, महिलाओं, बच्चों, विभिन्न विभागों, स्वयंसेवी एवं स्वैच्छिक संस्थाओं व खिलाड़ियों को सम्मिलित कर व्यापकता प्रदान की गई ताकि मेले के माध्यम से लोगों में सेवा भाव जागृत हो सके। यह विचार जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष एवं […]

Breaking News