IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

ब्रह्मा कुमारीज समाज में अच्छे विचार, सेवा से समाज को साधने, आध्यात्मिकता में शोध, स्प्रिचुअलिटी, माइंड पावर जैसी ट्रेनिंग, योग की विधि और सिद्धि की करता है सिखलाई

एप्पल न्यूज़, सुन्नी शिमला

ब्रह्मा कुमारीज समाज में अच्छे विचारों को स्थापित करने में, सेवा से समाज को साधने, आध्यात्मिकता में शोध, स्प्रिचुअलिटी, माइंड पावर जैसी ट्रेनिंग, योग की विधि और सिद्धि की सिखलाई देती है ।

प्रजा पिता ब्रह्मा कुमारी विश्व विद्यालय ओम शांति भवन सुन्नी जिला शिमला हिमाचल प्रदेश में 15 मई रविवार को एक भव्य मासिक स्नेह मिलन तथा ब्रह्मा भोजन का आयोजन किया गया।


इस ब्रह्मा भोजन में सुन्नी के आस पास के गांवों और शिमला जिला और देश प्रदेश से दूर दराज में रहने वाले लोगों ने भाग ले कर जीवन सार्थक बनाने के लिए संकल्प लिया । मई महीने की भयंकर गर्मी के बावजूद भी लोगो ने इस आयोजन का भरपूर आनंद प्राप्त किया ।

सभी दिव्य आत्माओं ने तकरीबन 200 से भी अधिक लोगों ने शिविर का लाभ प्राप्त किया । त्याग, तपस्या, सेवा से लोगो के आध्यात्मिक और नैतिक उत्थान के लिए जागरूकता के विषय में विभिन्न जानकारियां प्राप्त की जिससे जीवन सार्थक हो सके और परिर्वतन हो सके।


ओम शांति भवन सुन्नी के डायरेक्टर बी के रेवा दास जो किपिछले 52 वर्षो से इस संस्था के साथ जुड़ कर लगातार तन मन धन से लोगो के आत्म उत्थान के लिए कल्याण कारी कार्य कर रहे है ।

बहन ब्रह्माकुमारी शकुंतला जो कि संस्था में समर्पित है टीचर का कार्य कर रही है। विश्व भर में ऐसी लाखों बहनों ने निर्णय किया है की आजीवन ब्रह्मचर्य व्रत का पालन करेंगी, और स्वयं को संपूर्ण रीति से ज्ञान अमृत पीने और पिलाने का उच्च कार्य करने में लगा देंगी।
गांव गांव घूम कर 86 से भी अधिक विभिन्न जगहों पर जा कर लोगो को जोड़ कर दिन रात निस्वार्थ सेवाएं कर रही है, बहन ब्रह्माकुमारी शकुंतला टीचर सुन्नी बी के भवन , लोगो को योग विधि, सुख शांति समृद्धि और जीवन को मनुष्य से देवता और नर से नारायण बनने का उपदेश सिखलाती है । योग और ध्यान लगाना सिखलाति है । भवन में, मदर्स डे के उपलक्ष में , स्कूली बच्चों द्वारा एक छोटा सा रंगा रंग कार्य क्रम किया गया।


गवर्नमेंट हॉस्पिटल सुन्नी की नरसिंग स्टाफ की कुछ बहनों को मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया था । उन्हे सम्मानित भी किया गया । कैप्टन0 शामलाल शर्मा को भी अपने युगल के साथ इस शुभ अवसर पर आयोजन में शामिल होकर , दो शब्द ज्ञान योग पवित्रता शांति पथ प्रदर्शनी के उपर बोलने का अवसर मिला ।
ज्ञात रहे की विश्व में ब्रह्मा कुमारीज ही एक ऐसी संस्था है जहां किसी से भी कोई धन इत्यादि नहीं लिया जाता और निशुल्क लोगों के हर तरह के योग, ध्यान इत्यादि उत्थान के लिए शिक्षा प्रदान करती रहती है ।
हम सभी लोगो ने आयोजन करने हेतु ब्रह्मा कुमारीज सुन्नी भवन वालों वालों का आयोजन करने पर बहुत आभार प्रकट किया ।
यूक्रेन और रूस के बीच जल्दी युद्ध खत्म हो सयुक्त प्रार्थना भी की गई ।
सभी भाई बहनों ने ब्रह्मा भोजन करके ही अपने घर की ओर प्रस्थान किया ।

मोह ममता की फांसी से अब जिया मेरा घबराए

पांच विकार की आग लगी है श्वास बृथा जाये

Share from A4appleNews:

Next Post

भाजपा सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के भविष्य को बर्बाद करने पर तुली, कल शिमला में दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया जनता से करेंगे संवाद- आप

Mon May 16 , 2022
प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की खस्ताहाल पर आम आदमी पार्टी रोजाना खोल रही सरकार की पोल एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की बदतर हालत को लेकर भाजपा सरकार आम आदमी पार्टी के निशाने पर है। हिमाचल में जब से आम आदमी पार्टी ने दस्तक दी है तब […]

You May Like