IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

भाजपा सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के भविष्य को बर्बाद करने पर तुली, कल शिमला में दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया जनता से करेंगे संवाद- आप

प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की खस्ताहाल पर आम आदमी पार्टी रोजाना खोल रही सरकार की पोल

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की बदतर हालत को लेकर भाजपा सरकार आम आदमी पार्टी के निशाने पर है। हिमाचल में जब से आम आदमी पार्टी ने दस्तक दी है तब से पार्टी ने प्रदेश सरकार की शिक्षा व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। शिक्षा व्यवस्था के बदतर हाल पर जनता से सीधा संवाद करने के लिए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया मंगलवार को शिमला दौरे पर आ रहे हैं। यह जानकारी आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व डीजीपी आईडी भंडारी और गौरव शर्मा ने दी है।

शिमला में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान पार्टी प्रवक्ताओं ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया कल यानी मंगलवार को शिमला आएंगे जहां वह सरकारी स्कूलों का दौरा करेंगे और प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पर जनता से संवाद करेंगे।

प्रदेश सरकार शिक्षा क्षेत्र में बड़े-बड़े दावे करती रहती है कि हिमाचल शिक्षा क्षेत्र में देशभर में दूसरे नम्बर पर है लेकिन आम आदमी पार्टी ने इस सरकार की पोल खोलकर रख दी है।

प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था की हालत यह है कि अच्छी शिक्षा के नाम पर यह लोग हिमाचल वालों को सिर्फ लूट रहे हैं। सिर्फ कागजों में ही दूसरे नम्बर हैं, हकीकत में न तो स्कूलों में शिक्षके हैं और न ही छात्र हैं। अच्छी शिक्षा तो दूर स्कूलों में सुविधाओं का भी अभाव है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने शिक्षा का स्तर इस कद्र गिरा दिया है कि खुद मुख्यमंत्री के जिला में इस साल के शैक्षणिक सत्र के दौरान 26 स्कूलों पर ताला लटक गया है। कई स्कूलों में बच्चों के बैठने के लिए पर्याप्त कमरे भी नहीं हैं।

बिना टाट पट्टी के खुले आसमान के नीचे बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। शिक्षा की दयनीय स्थिति को लेकर आम आदमी पार्टी चिंतित है और प्रदेश में सरकार बनते ही सबसे पहले शिक्षा व्यवस्था और स्कूलों का सुधार किया जाएगा।

शिमला शहर के बीच में ही दर्जनों स्कूलों की हालत दयनीय,जर्जर भवनों में चल रहे स्कूल

प्रदेश प्रवक्ता आईडी भंडारी और गौरव शर्मा ने बताया कि प्रदेश की राजधानी शिमला शहर के बीच ही कई ऐसे स्कूल हैं जहां स्कूल जर्जर भवनों में चल रहे हैं। इसमें लक्कड़ बाजार, चक्कर के गंडल, संकट मोचन और न जाने ऐसे कितने स्कूल हैं जिनकी हालत बेहद खराब है।

ऐसे में बीजेपी सरकार के मॉडल स्कूलों और आधुनिक शिक्षा के दावों की पूरी तरह सर पोल खुल गई है। जिससे आम जनता सरकारी स्कूलों से किनारा कर रहे हैं और जो गरीब बच्चे सरकारी स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं उनके साथ इस तरह से सरकार खिलवाड़ कर रही है।

उधर, शिमला दौरे से पूर्व दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि ‘हिमाचल प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था और भाजपा की “सरकारी स्कूल विरोधी नीतियों” को लेकर कल शिमला में जनता से संवाद करूँगा।

भाजपा सरकार ने हिमाचल के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई को मजाक बना दिया है। भाजपा सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के भविष्य को बर्बाद करने पर तुली हुई है।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला में बरसी राहत की फुहारें, सैलानियों और स्थानीय सभी को गर्मी से मिली राहत- प्रदेश में कल भी मौसम रहेगा खराब

Mon May 16 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला प्रदेश में पड़ रही भारी गर्मी से लोगों को आज राहत मिली है। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में दोपहर बाद बारिश और ओलावृष्टि हुई है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। शिमला में बीते दिन 2014 के बाद सबसे ज्यादा 30.5 […]

You May Like