IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

“वॉल राइटिंग” से बदरंग हुई ‘स्मार्ट शिमला’, हर दीवार पर ABVP का कब्ज़ा, प्रशासन ने मूंदी आँखें- तुरन्त मिटाओ या खटखटाएंगे अदालत का दरवाजा- मेहता

एप्पल न्यूज़, शिमला
पहाड़ों की रानी शिमला जिसे स्मार्ट सिटी का दर्जा दिया गया है। यहां पूरे शहर की हर नई पुरानी दीवार पर ABVP का कब्ज़ा हो गया है। आलम ये है कि जो सैलानी और स्थानीय नागरिक शिमला की खूबसूरती निहारने आता था आज बदरंग हुई दीवारों को देखकर हताश हो रहा है।


स्थिति ये है कि शिमला शहर की जिस सड़क पर भी जाओ हर दीवार पर वॉल राइटिंग कर सिर्फ और सिर्फ ABVP लिखा गया है। यही नहीं हाईकोर्ट बार चैंबर और परिसर की दीवारों को भी नहीँ छोड़ा। जबकि ये सब प्रतिबंधित है और किसी भी तरह से वाल राइटिंग करना कानूनन अपराध है जिसके लिए सख्त सजा का प्रावधान है। बावजूद ऐसा लगता है कि सत्ता के नशे में चूर युवा पीढ़ी कानून को ठेंगे पर रखकर सरेआम नियमों का उल्लंघन कर रही है।

देखें विडीयो……
मुख्यमंत्री, मंत्री, विधायक, आला अधिकारी, जिला और नगर निगम प्रशासन रोज इन सड़कों पर चलता है लेकिन कोई ये देखने को तैयार नहीं कि ये हो क्या रहा है। हाल ही में हिमाचल हाईकोर्ट ने हिमाचल सरकार और नगर निगम प्रशासन को सख्त आदेश जारी कर शहर के हर कोने से होर्डिंग और पोस्टर हटाने को कहा था। लेकिन फिर भी अब ABVP द्वारा वाल राइटिंग करना शहर की सुन्दरता को ग्रहण लगाने जैसा है।
कांग्रेस लीगल सैल के अध्यक्ष और प्रदेश प्रवक्ता आईएन मेहता ने कहा कि “हिमाचल प्रदेश ओपन प्लेसीज प्रिवेंशन ऑफ डिस्फीगरमेंट एक्ट-1985” एक्ट के तहत किसी को भी इस तरह से वाल राइटिंग की इजाजत नहीं है।

ऐसे मामले में अदालत और पुलिस संज्ञान लेकर कार्रवाई कर सकते हैं लेकिन राजधानी में इस तरह से खुलेआम वॉल राइटिंग करने पर प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। भाजपा के युवा संगठन का इस तरह खुलेआम प्रचार करना सत्ता का दुरुपयोग है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द प्रशासन ने ने इस मामले पर कार्रवाई न की तो मजबूरन कांग्रेस लीगल सैल को कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा।


वहीं नगर निगम शिमला के पूर्व महापौर शशि शेखर चीनू ने कहा कि नगर निगम प्रशासन पूरी तरह से फेल हो गया है। निगम प्रशासन को तुरन्त इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए। शिमला विश्वविख्यात पर्यटन स्थल है यहां देश विदेश से सैलानी पहाड़ों की खूबसूरती निहारने आते हैं इस तरह की वाल राइटिंग से शिमला की छविं खराब होगी जो शर्मनाक है।

Share from A4appleNews:

Next Post

गांव में आज भी SC वर्ग के साथ भेदभाव जारी, आउटसोर्स भर्ती में भी मिले आरक्षण, वीरेंद्र कश्यप ने सभी SP को दिए निर्देश FIR दर्ज करने का समय भी लिखें

Fri May 20 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति आयोग ने निजी बैंकों द्वारा अनुसूचित जाति के छात्रों को एजुकेशन लोन न दिए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। आयोग ने सभी डीसी को निर्देश दिए हैं कि वह जब भी बैंकों की बैठक में जाएं तो उन्हें निर्देश दें कि निजी […]

You May Like

Breaking News