IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

बाहरी राज्यों के ट्रकों को सेब विपणन के लिए मिले टैक्स पर छूट- रोहित ठाकुर

एप्पल न्यूज़, जुब्बल कोटखाई

निचले इलाक़ो में सेब सीज़न गति पकड़ रहा हैं वहीं प्रदेश सरकार की उदासीनता के चलते मंडियों में अव्यवस्था का आलम हैं। यह बात जुब्बल नावर कोटखाई के विधायक रोहित ठाकुर ने मीडिया में जारी एक ब्यान में कही।

उन्होंने कहा कि अभी तक सरकार ने ट्रैफ़िक नियंत्रित करने के लिए कॉन्स्टेबलों की तैनाती नही की जिससे बाग़वानों व गाड़ी मालिकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

रोहित ठाकुर ने कहा कि बाग़वानों को सेब के विपणन के लिए ट्रक नहीं मिल रहे और जो ट्रक बाहरी राज्य से मंगवाए जा रहे हैं वो बाग़वानों से अधिक किराया ले रहें हैं। उन्होंने कहा कि सेब के विपणन के लिए ट्रकों की मांग पूरी करने के लिए हर वर्ष बाहरी राज्यों के ट्रकों को तीन माह तक टैक्स में छूट दी जाती हैं जिससे प्रदेश में पर्याप्त संख्या में ट्रक उपलब्ध रहते हैं।

अभी तक ट्रकों को टैक्स में मिलने वाली छूट नही मिल पाई हैं जिसके चलते बाहरी राज्य के ट्रक बाग़वानो से मनमाने दाम पर किराया वसूल रहें हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि सीज़न शुरू हो चुका हैं लेकिन अभी तक सरकार ने बाहरी राज्यों के ट्रकों को टैक्स में छूट बारें निर्णय नहीं लिया हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार सेब सीज़न दो हफ़्ते पहले शुरू हो रहा हैं और सरकार और प्रशासन सेब सीज़न के प्रबंधन में ढील बरत रहें हैं। उन्होंने कहा कि सेब के विपणन में बाग़वानों को ट्रकों कमी न हो और बाग़वान नियंत्रित भाड़ा दे सकें इसके लिए प्रदेश सरकार बाहरी राज्यों के ट्रकों को टैक्स पर हर वर्ष की तरह मिलने वाली छूट की अधिसूचना अविलंब जारी करें।

रोहित ठाकुर ने खाद, कीटनाशक, फफूंदनाशक दवाइयों व पैकिंग सामग्रियों के दाम अप्रत्याशित तऱीके से बढ़ने पर लागत में हुई वृद्धि को देखते हुए प्रदेश सरकार से सेब पर समर्थन मूल्य को बढ़ाने की भी पुनः मांग दोहराई हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

धर्म मरा है मुकम्मल ईमान मरा है---

Sat Jul 2 , 2022
एप्पल न्यूज़, ब्यूरो धर्म मरा है मुकम्मल ईमान मरा है यह मत कहना बेबस इंसान मरा है लड़ें ना वे सब कह दो जाके सबसे नासमझ ने मारा नादान मरा है मर गया मारा गया दोनों एक थे  असल तो बस देश का सम्मान मरा है मजहब के ठिकेदारों रुको […]

You May Like

Breaking News