IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

पुलिस भर्ती- कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच हुई लिखित परीक्षा, पेपर लीक में 91 लोगों के खिलाफ़ ACJM कोर्ट कांगड़ा में चार्ज शीट दाखिल

एप्पल न्यूज़, शिमला

पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा का पेपर लीक होने के चलते सरकार ने आज दोबारा से परीक्षा अयोजित की। पेपर 12 बजे से शुरू हुआ लेकिन एक घंटे तक चले पेपर के लिए अभ्यार्थियो को तीन घंटे पहले ही परीक्षा केंद्रो पर बुला लिया गया था।

अभ्यर्थियो को कड़ी सुरक्षा व चेकिंग के बाद परीक्षा केद्र में भेजा गया।परीक्षा के लिए प्रदेश में करीब 81 केंद्र बनाए गए थे।

विओ,,,पेपर लीक होने के बाद पुलिस परीक्षा रद्द कर दी गई थी हिमाचल में 1,334 कांस्टेबल के लिए करीब 75,687 अभ्यर्थी परीक्षा दे रहे हैं।पेपर लीक मामले में फंसे 116 आरोपी अभ्यर्थी परीक्षा में नहीं बैठ सके।

अभ्यर्थीयो को परीक्षा देने के लिए परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा सुविधा दी गई। परीक्षा केंद्रों में पहुंचे अभ्यार्थियों का कहना है कि पहले भी इसी तरह के सुरक्षा इंतजाम किए गए थे।

बावजूद इसके पेपर लीक हुआ दोबारा से ऐसी संभावनाएं नहीं होनी चाहिए क्योंकि जिन अभ्यर्थियों ने पुलिस पेपर पास कर लिया था उनको दोबारा से पेपर देना पड़ रहा है सरकार को आगे से इस तरह की चीजों का ध्यान रखना चाहिए।

वही अभ्यार्थियों के साथ आए उनके अभिभावकों ने भी पेपर को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की। उनका कहना है की पेपर लीक के बाद से बच्चों में तनाव आ गया क्योंकि उनके बच्चों को पहले अच्छे अंक आये थे जिससे निराशा व तनाव होना लाज़मी है।

गौरतलब है कि पुलिस ने गग्गल थाना में 420,120B,201 IPC के तहत मामला दर्ज किया था. 171 लोगों को गिरफ्तार किया गया. बीते कल ही 91 लोगों के खिलाफ़ Ld.ACJM Kangra को मामले की चार्ज शीट दी गई है।

जिनमें 20 दलाल, एक अभिभावक और 70 अभ्यार्थी शामिल है.शिमला, हिमाचल पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में अभी तक 171 दोषियों को गिरफ़्तार किया गया है. 47 लोग अभी भी पुलिस हिरासत में है।

Share from A4appleNews:

Next Post

सोलन से भाजपा नेता व भघाट बैंक के पूर्व अध्यक्ष पवन गुप्ता का निधन, नेताओं ने किया शोक व्यक्त

Sun Jul 3 , 2022
एप्पल न्यूज़ सोलन सोलन से भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य और भघाट बैंक सोलन के पूर्व अध्यक्ष पवन गुप्ता का निधन हो गया। पवन गुप्ता को इलाज के लिए फोर्टिस अस्पताल चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया था जहां दिल का दौरा पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष […]

You May Like

Breaking News