IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल के 2 निर्दलीय विधायकों की सदस्यता पर संकट, दलबदल कानून के तहत कांग्रेस ने की याचिका दायर

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश विधान सभा में जोगेन्द्रनगर तथा देहरा के दोनों निर्दलीय विधायकों प्रकाश राणा व होशियार सिंह के भाजपा में शामिल होने के विरोध में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में वीरवार को विधानसभा सचिव के कार्यालय में कांग्रेस विधायक दल के सचिव नंद लाल की ओर से याचिका दायर की गई जिसमें  विधान सभा अध्यक्ष से दोनों विधायकों की सदस्यता रदद करने की मांग की गई। 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता देवेन्द्र बुशैहरी के अनुसार नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि याचिका में दलबदल कानून के तहत इन दोनों निर्दलीय विधायकों प्रकाश राणा और होशियार सिंह राणा की सदस्यता रदद करने की मांग की गई है।

उन्होंने कहा कि दोनों विधायकों ने संशोधित दलबदल कानून का उल्लंघन किया है। आर्टिकल दो और तीन में स्पष्ट लिखा है कि कोई भी व्यक्ति यदि किसी राजनीतिक दल के खिलाफ चुनाव जीतता है तो वह निर्वाचित विधायक तब तक किसी भी राजनैतिक दल की सदस्यता नहीं ले सकता जब तक वह विधान सभा की सदस्यता से त्यागपत्र नहीं दे देता। 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रकाश राणा और होशियार सिंह राणा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करके भारत के संविधान की अनुसूचि 10 के आर्टिकल 102 (2) 191 (2) की सेक्शन 2 और 3 दल बदल कानून का उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि आर्टिकल 2 और 3 में इस का स्पष्ट उल्लेख है।  

इस मौके पर कांग्रेस विधायक दल के सचिव नंद लाल, विधायक विनय कुमार, आशीष बुटेल, भवानी पठानिया, प्रदेश कांग्रे प्रवक्ता देवेन्द्र बुशैहरी, कांग्रेस लीगल सैल के कार्यकारी अध्यक्ष अधिवक्ता प्रणय प्रताप सिंह सहित पुनीत राजटा, विवके शर्मा तथा धनंजय सिंह उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

वीरेंद्र कंवर ने रामलाल ठाकुर के खिलाफ भेजा मानहानि का कानूनी नोटिस

Fri Jul 22 , 2022
ऊना कृषि एवं  पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कोट कहलूर के काँग्रेस विधायक राम लाल ठाकुर को आज कानूनी नोटिस भेजा, जिसमें उन्होने काँग्रेस विधायक को आगामी 30 दिनों के भीतर उनके द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में शपथ पत्र दर्ज कर कानूनी कार्यवाई […]

You May Like

Breaking News