IMG-20220807-WA0013
IMG-20220807-WA0014
ADVT.
IMG-20220814-WA0007
IMG_20220815_082130
previous arrow
next arrow

बीएड कॉलेज नोगली में वार्षिक पारितोषिक उत्सव में छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुति से बांधा समा

IMG_20220803_180317
IMG_20220803_180211
SJVN-final-Adv.15.08.22
previous arrow
next arrow

एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन  व डीएसपी चंद्रशेखर ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

रामपुर बुशैहर के नोगली बाल्ना स्थित सर्वपल्ली राधाकृष्णन बीएड.एमएड शिक्षण संस्थान  में वर्ष 2018-20 का वार्षिक पारितोषिक उत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

  सुबह के सत्र में डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर और दोपहर बाद के सत्र में एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।उन्होंने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कॉलेज की छात्राओं ने सरस्वती वंदना से कार्यक्रम का विधिवत आगाज किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता रामपुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. पीसीआर नेगी ने की। इस मौके पर ह्यूमन वेल्फेयर एजुकेशन सोसायटी के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. मुकेश शर्मा ने मुख्यातिथि एसडीएम सुरेंद्र मोहन व डीएसपी चंद्रशेखर को टोपी.मफलर व बैच पहनाकर सम्मानित किया और उन्हें स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

कार्यक्रम में मंच का संचालन  सीमा भारद्वाज व डॉ. कंचन नेगी ने किया और अपने प्रभावी संचालन से सभी को प्रभावित किया। इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य डॉ. नवीन मोकटा ने वर्ष 2018-20 सत्र के दौरान प्रशिक्षु छात्र छात्राओं की शिक्षा सहित अन्य विभिन्न गतिविधियों पर प्रकाश डाला और उनकी उपलब्धियों को भी गिनाया।

वहीं संस्थान के चेयरमैन डॉ. मुकेश शर्मा ने कहा कि उनका कॉलेज पिछले क़ई वर्षों से छात्रों को बीएड व एमएड की बेहतर शिक्षा प्रदान कर उन्हें एक आदर्श नागरिक तथा ऊर्जावान शिक्षक बना रहा है।

उन्होंने इस मौके पर प्रशिक्षु छात्राओं से जीवन में हर कठिनाई से जूझते हुए आगे बढ़ने की बात कहीं और क़ई उदारण भी दिए।

कार्यक्रम के पहले सत्र के मुख्यातिथि डीएसपी रामपुर चंद्रशेखर ने भी अपने संदेश में शिक्षक को समाज की एक महत्वपूर्ण कड़ी बताया। उन्होंने छात्रों को कानूनी सहायता के बारे में भी बताया और नशे जैसे बुराईयों से दूर रहने का आह्वान किया।

वहीं मुख्यातिथि एसडीएम सुरेंद्र मोहन ने  अपने सम्बोधन में शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि शिक्षा एक दीपक है जो मनुष्य के जीवन को अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाता है।

उन्होंने छात्रों से करियर से सम्बंधित बाते भी बताईं और जीवन में दृढ़ निश्चय व आत्मविश्वास को लेकर अपने लक्ष्य की ओर निरन्तर बढ़ने का आहवान किया। उन्होंने इस मौके पर ह्युमन वेल्फेयर एजुकेशनल सोसायटी द्वारा शिक्षा क्षेत्र में प्रदान की जा रही बेहतर सेवाओं को भी सराहा।

उन्होंने इस मौके पर सत्र के दौरान विभिन्न विधाओं में अव्वल रहे प्रशिक्षु छात्रों को पुरस्कार से नवाजा और उनकी पीठ थपथपाई। उन्होंने इस दौरान कॉलेज की वार्षिक स्मारिका “दिव्यांश” का भी विधिवत विमोचन किया और  संस्थान को उपलब्धियों के लिए बधाई दी।

संस्थान की ओर से इस मौके पर कॉलेज के मेधावी छात्र छात्राओं को नकद राशि . प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रशिक्षु छात्र छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से सभागार में खूब रंग जमाया।  प्रशिक्षु छात्र योगेंद्र के बेहतरीन अभिनय में  सर्बपल्ली राधाकृष्णन बीएड.एमएड कॉलेज की बेहतरीन शैक्षणिक पद्धति और जीवन के उतार चढ़ाव से ओतप्रोत लघु नाटिका ने जहां सभी को भाव विभोर किया।

वहीं पंजाबी गिद्दा.सदाबहार नगमें डांस की प्रस्तुति पर छात्रों ने खूब तालियां बटोरी। तो वहीं किन्नौरी व कुल्लुवी लोक नृत्य की दमदार प्रस्तुति ने मुख्यातिथि सहित अन्य सभी मेहमानों को नाचने पर बिवश कर  दिया। 

कार्यक्रम में मुख्यातिथि के साथ जमा स्कूल दत्तनगर के प्रधानाचार्य भीम वर्मा.बीएड एमएड कालेज के अधीक्षक जेएल चौहान. दलाश पंचायत के प्रधान सत्येन्द्र शर्मा. वरिष्ठ साहित्यकार छविंद्र शर्मा.प्रो. राजेन्द्र सदरेट. मीनाक्षी ठाकुर.आजिंद्र नेगी.मदन मोहन. दीपक.नंदनी.कौशल्या. चैन लाल.आकाश.यशवंत.विनाक्षी.उपासना.मोनिका.अनमा. हेमलता तथा रणजीत नेगी सहित अन्य क़ई अतिथि व अभिभावकगण मौजूद रहे।

Share from A4appleNews:

Next Post

एसजेवीएन द्वारा देश भर में 18 स्थानों पर 'उज्‍ज्‍वल भारत, उज्‍ज्‍वल भविष्य - पावर @ 2047' के तहत किया गया "बिजली महोत्सव" का आयोजन

Thu Jul 28 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला एसजेवीएन द्वारा उज्‍ज्‍वल भारत, उज्‍ज्‍वल भविष्य – पावर @ 2047 के अंतर्गत बिजली महोत्सव के तीसरे दिन देश भर में कुल 18 स्थानों यथा हिमाचल प्रदेश के तीन स्थान, पंजाब के तेरह स्थान, बिहार और हरियाणा में एक-एक स्थान पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। नन्‍द लाल शर्मा, […]

Breaking News