IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

डॉ. रचना गुप्ता की लोकसेवा आयोग अध्यक्ष पद पर नियुक्ति- कांग्रेस ने खड़े किए सवाल, सरकार बताए- किन मापदंडो पर हुई नियुक्ति…?

एप्पल न्यूज़, शिमला

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग में डॉ. रचना गुप्ता को अध्यक्ष पद पर नियुक्त करने का मामला गरमाता नजर आ रहा है। कांग्रेस पार्टी रचना गुप्ता की नियुक्ति पर सरकार को आड़े हाथों लिया है।

हालांकि हिमाचल लोक सेवा आयोग के चेयरमेन डॉ रचना गुप्ता व तीन सदस्यों की शपथ फिलहाल टल गई है. चेयरमैन व तीन सदस्यों की नियुक्ति को लेकर अधिसूचना जारी हो चुकी है।

हिमाचल कांग्रेस के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने इस नियुक्ति पर सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार शाम नियुक्ति की और वीरवार सुबह ही शपथ ग्रहण समारोह भी तय कर लिया गया।

सरकार को जवाब देना चाहिए कि आखिर आनन-फानन में यह क्यों किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जानकारी सामने आ रही है कि प्रधानमंत्री कार्यालय तक यह मामला पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि पब्लिक सर्विस कमीशन के तहत अभी लगभग 1000से ज्यादा भर्तियां होनी है क्या उसे प्रभावित करने के लिए सरकार अपने नुमाइंदे को अध्यक्ष पद पर बिठाना चाहती है?

उन्होंने आरोप लगाया हैं की चुनावों से पहले 2 महीनों में प्रदेश के विभिन्न विभागों में नियुक्तियां होनी है जिसको लेकर इस प्रकार की घटना क्रम से शंका पैदा हो रही है।

प्रदेश में पहले ही भर्तियों में धान्दलियां हो रही हैं ऐसे में लोगों का हिमाचल लोक सेवा आयोग पर विश्वास बना रहना चाहिए।

Share from A4appleNews:

Next Post

डॉ. संजय ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के अध्यक्ष, CS ने दिलाई शपथ

Thu Aug 18 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला मुख्य सचिव आर.डी. धीमान ने आज हिमाचल प्रदेश सचिवालय में आयोजित एक समारोह में डॉ. संजय ठाकुर को हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (एचपीएसएससी) के अध्यक्ष पद की शपथ दिलाई।   शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, हिमाचल प्रदेश राज्य हस्तशिल्प एवं हथकरघा निगम के उपाध्यक्ष संजीव कटवाल, एचपीएसएससी […]

You May Like

Breaking News