IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल कांग्रेस- 68 सीटों के लिए 1347 आवेदन, सर्वाधिक शिमला शहरी के 40 चाहवान, 5 को स्क्रूटनी

एप्पल न्यूज़, शिमला
आगामी विधानसभा चनावों के लिए हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के टिकट के लिए लम्बी कतार लग गई है। सर्वाधिक दावेदार और टिकट के चाहवान राजधानी शिमला की शहरी सीट के लिए हैं। यहां 5- 10 नहीं बल्कि पूरे 40 कांग्रेसी नेताओं ने टिकट की इच्छा जताई है।
पार्टी की ओर से इस बार निशुल्क आवेदन की प्रक्रिया अपनाई गई थी। और एक सितंबर शाम 5 बजे तक का समय तय किया गया था।


राज्य की 68 विधानसभा सीटों के लिए कुल 1347 आवेदन मिले। जिसमें 677 ऑनलाइन और 670 आवेदन ऑफलाइन प्राप्त हुए हैं।
पार्टी ने जिला कांग्रेस कमेटी और प्रदेश मुख्यालय में आवेदन की व्यवस्था की थी साथ ही ऑनलाइन सुविधा भी दी थी। जिसका नतीजा ये हुआ कि आधे आधे आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रॉपर हुए हैं ।
आवेदन के आखिरी दिन पार्टी मुख्यालय शिमला में नेताओं का जमघट लग गया था। सब शुभमुहूर्त के समय लव लश्कर तो कोई शक्तिप्रदर्शन कर पहुंचे और आवेदन किया।
जानकारी के अनुसार 5 सितंबर को आवेदनों की स्क्रूटनी की जाएगी और 3-3 दावेदारों का लैंल बनाकर हाईकमान को भेजा जाएगा। जिसके बाद सम्भवतः 15 सितंबर तक पहली सूची आ जाये।
कांग्रेस में टिकट की दीवानगी जाहिर कर रही है कि इस बार टिकट आवंटन इतना भी आसान नहीं होगा। कहीं बगावत तो कहीं खींचतान समीकरण बिगाड़ भी सकते हैं।
कई रूठेंगे तो उन्हें मनाना आसान भी नहीं होगा। क्योंको कई नेताओं के लिए ये करो या रो का इलेक्शन होगा जो हर हाल में टिकट हथियाना चाहते हैं।

हिमाचल कांग्रेस के उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने बताया कि प्रदेश भर से कार्यकर्ताओं के आवेदन प्राप्त हो रहे हैं। हिमाचल कांग्रेस के प्रदेश भर में हिमाचल कांग्रेस के प्रति माहौल है और कार्यकर्ता भी इस माहौल से उत्साहित हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत हर कार्यकर्ता को चुनाव लड़ने के लिए आवेदन की व्यवस्था की गई थी। उन्होंने कहा कि हिमाचल कांग्रेस सत्ता में वापसी करने जा रही है। हिमाचल कांग्रेस उपाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि सबसे ज्यादा करीब 40 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।
आवेदन के मौके पर प्रदेश भर से आये नेताओं ने अपनी अपनी दावेदारी जताई।

Share from A4appleNews:

Next Post

शिमला स्मार्ट सिटी मिशन में 712.33 करोड़ की 216 परियोजनाओं पर कार्य जारी, अब तक 349.43 करोड़ रुपये व्यय- भारद्वाज

Fri Sep 2 , 2022
लशहरी विकास मंत्री ने दिए सभी परियोजनाएं समय पर पूर्ण करने के निर्देश एप्पल न्यूज़, शिमला शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शिमला स्मार्ट सिटी मिशन की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इस मिशन के तहत किए जा रहे सभी कार्य समय सीमा के भीतर पूर्ण किए […]

You May Like

Breaking News