IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के हाफ मैराथन के विजेताओं को सम्मानित किया, राज्यपाल ने तीसरी हॉफ मैराथन-2022 को दिखाई थी हरी झंडी

एप्पल न्यूज़, नई दिल्ली

केन्द्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में हाफ मैराथन के विजेताओं को सम्मानित किया।

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर, जो यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया वाईएचएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं, ने नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया और सेंट्रल सिविल सर्विसेज कल्चरल एंड स्पोर्ट्स बोर्ड-कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित तीसरी हॉफ मैराथन-2022 के दौरान 5 किलोमीटर की दौड़ को हरी झण्डी दिखाई।

हॉफ मैराथन के दौरान 21, 10 और 5 किलोमीटर के तीन वर्गों में करवाई गई दौड़ स्पर्धाओं में लगभग 2,000 महिला और पुरुष प्रतिभागियों ने भाग लिया। 

इस अवसर पर राज्यपाल ने सभी प्रतिभागियों को खराब मौसम के बावजूद मैराथन में भाग लेने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजनों में सभी प्रतिभागी विजेता होते हैं।

उन्होंने कहा कि अच्छा स्वास्थ्य जीवन की सबसे बड़ी पूंजी होती है और इसके लिए शारीरिक फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण है।

 कार्यक्रम के दौरान केन्द्रीय युवा कार्य एवं खेल, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने रोजमर्रा के जीवन में शारीरिक स्वास्थ्य के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि वर्तमान में समाज इस दिशा में जागरूक हो रहा है। उन्होंने हाफ मैराथन में सभी आयुवर्ग के प्रतिभागियों के भाग लेने पर प्रसन्नता व्यक्त की। 

इस अवसर पर राज्यपाल ने 21 किलोमीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर रहने वाले विजेता को 10,000 रुपये, द्वितीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 7,000 रुपये और तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 5,000 रुपये के नगद पुरस्कार और ट्रॉफी प्रदान की।

उन्होंने 10 किलोमीटर लंबी दौड़ में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले विजेताओं को क्रमशः 7,000 रुपये, 5,000 रुपये और 3,000 रुपये के नगद पुरस्कार और ट्रॉफी प्रदान की।

पांच किलोमीटर लंबी दौड़ में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को क्रमशः 5,000 रुपये, 3,000 रुपये और 2,000 रुपये के नगद पुरस्कार और ट्रॉफी प्रदान की। 

इससे पहले यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रूपेश पांडे ने राज्यपाल, अन्य अतिथियों तथा सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया। 

इस अवसर पर सेंट्रल सिविल सर्विसेज कल्चरल एंड स्पोर्ट्स बोर्ड की अध्यक्ष रश्मि चौधरी, यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वेंकट नारायण और एसोसिएशन के अन्य प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

इस हाफ मैराथन का आयोजन हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर के मार्गदर्शन में भारत सरकार के कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के केन्द्रीय सिविल सेवा सांस्कृतिक तथा क्रीड़ा बोर्ड और यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा किया गया था।

Share from A4appleNews:

Next Post

मुख्यमंत्री एक बीघा योजना महिलाओं के जीवन में लाई खुशहाली, 17,292 लाभार्थियों ने उठाया योजना का लाभ

Sun Sep 25 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला महिलाएं समाज का अभिन्न अंग है। महिलाओं के विकास के बिना समाज के विकास की परिकल्पना नहीं की जा सकती। महिलाओं का सामाजिक-आर्थिक उत्थान सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश में अनेक कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैैं। महिलाएं इन योजनाओं का बढ़-चढ़ कर लाभ उठा रही […]

You May Like

Breaking News