IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

EVM प्रयोग के प्रति जानकारी व जागरूकता के उद्देश्य से शिमला शहरी क्षेत्र में प्रथम चरण का सघन अभियान शुरू

एप्पल न्यूज़

शिमला निर्वाचन पंजीकरण अधिकारी एवं उप मण्डलाधिकारी शिमला भानू गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि लोगों को ईवीएम प्रयोग के प्रति जानकारी व जागरूकता प्रदान करने के उद्देश्य से 63 शिमला शहरी निर्वाचन क्षेत्र में प्रथम चरण के तहत सघन अभियान आरम्भ किया गया है ।
उन्होंने बताया कि आज शिमला स्थित सचिवालय कर्मचारियों के लिए जानकारी व जागरूकता उपलब्ध करवाने के लिए शिविर का आयोजन किया गया । इसके साथ साथ आज महालेखाकार कार्यालय में भी केन्द्र सरकार के अधिकारियों व कर्मचारियों को विविध जानकारी प्रदान की गई ।


उन्होंने कहा  िकइस अभियान का उददेश्य मतदान के समय मतदाता को ईवीएम संचालन से संबन्धित किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े तथा मतदान प्रक्रिया को सुगमता से सुचारू बनाया जा सके इसके लिए जागरूकता अभियान चलाया गया है । उन्होंने बताया कि इस दौरान लोगों द्वारा पुछे गए अनेक प्रश्नों व संशय को भी दूर किया गया । 

उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत जानकारी व जागरूकता कायक्रमों के आयोजनों का क्रम निरन्तर जारी रहेगा जिसके तहत 29 सितम्बर को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय, राजकीय उच्च विद्यालय कृष्णानगर, वन विभाग के विश्राम गृह खलीनी, 30 सितम्बर को केन्द्रीय विद्यालय जाखू, निदेशालय उद्योग भवन, तिब्तियन स्कूल छोटा शिमला, एक अक्तुबर को निदेशालय उच्च शिक्षा लालपानी, वन मण्डल कार्यालय खलीनी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छोटा शिमला, 6 अक्तुबर को निदेशालय अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजातीय कार्यालय, मुख्य डाकघर दी माल शिमला, राजकीय प्राथमिक पाठशाला इंजनघर संजौली, 7 अक्तुबर को राजकीय महाविद्यालय संजौली, राजकीय प्राथमिक पाठशाला चलौंठी संजौली व स्टेट बैंक आॅफ इंडिया कालीबाड़ी दी माल शिमला, 10 अक्तुबर को उच्च न्यायालय, एडवांस स्टडी चैड़ा मैदान शिमला, रेलवे स्टेशन आरक्षण काउंटर , 11 अक्तुबर को हिमाचल प्रदेश विधानसभा तथा पुलिस महानिदेशक निगम बिहार, कस्टमर केयर सेंटर बीएसएनएल दी माल शिमला, 12 अक्तुबर को निदेशक सीपीआरआई बेमलोेई, आईटीआई शिमला व प्रधानाचार्य आईजीएमसी तथा दंत महाविद्यालय शिमला में मतदान जानकारी व जागरूकता  शिविरों को आयोजन किया जाएगा।    

Share from A4appleNews:

Next Post

हर्ष महाजन के जाने से कांग्रेस को नहीं पड़ेगा रती भर का भी फर्क, बताते तो मालाएं पहनाकर विदा करते "मिशन लोटस" के तहत BJP ने हिमाचल के लिए रखा है 500 करोड़ का बजट- विक्रमादित्य सिंह

Thu Sep 29 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला भाजपा ने मिशन लोटस के तहत देश भर में कांग्रेस नेताओं को पार्टी में शामिल करने की मुहिम चलाई है जिसके तहत मिशन लोटस के तहत 500 करोड़ रुपये का बजट हिमाचल के लिए भी भाजपा ने रखा है लेकिन कांग्रेस पार्टी संघर्ष करने से नहीं डरती […]

You May Like

Breaking News