IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

शहरी विवास मंत्री ने शिमला में किया 71वें वन्य प्राणी सप्ताह का शुभारंभ

एप्पल न्यूज़, शिमला
शहरी आवास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने गेयटी थिएटर में 71वें वन्य प्राणी सप्ताह, जिसका विषय हिमाचल प्रकृति का संरक्षक के शुभारंभ पर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि वर्तमान राज्य सरकार वनों के संरक्षण एवं संवर्धन के प्रति वचनबद्ध है और पर्यावरण संतुलन के लिए कटिबद्ध है।


उन्होंने बताया कि मनुष्य एवं वन्य प्राणियों के बीच संतुलन स्थापित करना आवश्यक है ताकि प्रकृति के प्रति हम अपना दायित्व निभा सके।
उन्होंने युवा पीढ़ी एवं स्कूली बच्चों को पर्यावरण के प्रति सचेत किया और बताया कि वन विभाग ने कुफरी हिमालयन नेचर पार्क मे 30 लाख की लागत से निर्मित 3D सभागार का निर्माण किया है ताकि बच्चों को वन्य प्राणी एवं पर्यावरण का ज्ञान दिया जा सके।
सुरेश भारद्वाज ने कहा कि वन्य प्राणी सप्ताह में निबंध प्रश्नोत्तरी नारा लेखन एवं पर्यावरण से संबंधित डॉक्युमेंट्री ओं का प्रदर्शन किया जाएगा जिससे पर्यावरण के प्रति सकारात्मक संदेश समाज को दिया जाएगा।
इस अवसर पर PCCF Ajay Srivastava, मुख्य अरणीय पाल राजीव कुमार एवं वन विभाग के अधिकारीगण एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।

Share from A4appleNews:

Next Post

बुजुर्ग और दिव्यांग हों या कोई बेसहारा, सरकार की पेंशन बनी सहारा, वार्षिक बजट में चार गुणा तक वृद्धि

Mon Oct 3 , 2022
हिमाचल में लगभग सवा सात लाख लोगों की पेंशन पर इस वर्ष खर्च हो रहे हैं 1300 करोड़  एप्पल न्यूज़, शिमला उम्र के आखिरी पड़ाव में जीवन-यापन के लिए तरसते और किन्हीं कारणों से उपेक्षा का दंश झेलने वाले प्रदेश के लाखों वरिष्ठ नागरिक हों या जीवन में हर पल संघर्षरत […]

You May Like