IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

निर्मात्री संगठन रामपुर बुशहर की प्रबुद्ध महिला संगोष्ठी में बोले SDM सुरेंद्र मोहन- महिला के बिना देश का विकास संभव नहीं

एप्पल न्यूज़, रामपुर बुशहर

निर्मात्री  संगठन रामपुर ने रविवार को प्रबुद् महिला संगोष्ठी का आयोजन किया गया। ठाकुर सत्यनारायण मंदिर रामपुर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने बतौर मुख्य अतिथि दीप प्रजज्वलित कर शुभारंभ किया।

मुख्य अतिथि एसडीएम सुरेंद्र मोहन ने राष्ट्र निर्माण में महिलाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया महिला के बिना परिवार से ले कर देश का विकास संभव है।

उन्होंने फुले बाई सावित्री से इंद्रा नूई तक के उदाहरण देकर महिलाओं को समाज से नशे की कुरीति से बचाने के लिए आगे आने का आग्रह किया।  

कार्यक्रम की मुख्य वक्ता मुक्ता ठाकुर कार्यवाहिका राष्ट्रीय सेविका समिति हिमाचल प्रांत ने वर्तमान परिपेक्ष में मातृ शक्ति की भूमिका पर बताते बोलते हुए  बताया कि महिलाएं आदि अनादि काल से समाज और देश धर्म के प्रेरणा का स्रोत रहा है।

आज भी महिला हर क्षेत्र  में आगे हैं परंतु आज के परिपेक्ष में महिला को समाज और देश के लिए आगे आ कर समाज से कुरीतियों को दूर करने की आवश्यकता है। उन्होंने महिलाओं से अपने अंदर छुपी शक्ति को बाहर लाने और जगाने का आवाहन किया।

उन्होंने जीजा बाई, लक्ष्मी बाई, अहिल्या जैसे कैसे महान महिलाओं के उदहारण से कर महिलाओं को प्रोत्साहित किया। उन्होंने समरसता जैसी कुरीति को भी समाज से समाप्त करने के लिए आगे आने का आवाहन किया 

इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक गोपी कृष्ण,सेविका समिति की जिला कार्यवाही सुभद्रा, प्रोमिला मेहता, सीमा मांटा, निशना भंडारी, अनु पौंड,  विनय शर्मा, उमा दत्त, राजीव, अतुल सहित कई प्रबुद्ध महिलाएं उपस्थित रही।

Share from A4appleNews:

Next Post

स्वयं सहायता समूहों की 4 लाख से अधिक महिलाओं का जीवन बीमा योजनाओं में पंजीकरण, हिमाचल सरकार वहन करेगी वार्षिक प्रीमियम का भुगतान

Sun May 29 , 2022
मुख्यमंत्री महिला सशक्तिकरण योजना से प्रदेश की लाखों महिलाओं का आर्थिक विकास एवं सामाजिक सुरक्षा हो रही सुनिश्चित एप्पल न्यूज़, शिमला परिवार के पालन.पोषण में अपनी भूमिका का बखूबी निर्वहन करने वाली प्रदेश की कर्मठ महिलाएं अब यहां की आर्थिकी में योगदान देने के लिए आत्मनिर्भरता की राह पर आगे […]

You May Like

Breaking News