IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

हिमाचल में आबकारी विभाग की सख्त कार्रवाई, नूरपुर और मंडी में 807 लीटर अवैध शराब पकड़ी       

एप्पल न्यूज़, शिमला                   

राज्य कर एवं आबकारी विभाग के आयुक्त यूनुस ने बताया कि विभाग शराब का अवैध कारोबार करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रहा है।

हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर विभाग द्वारा 65 दलों का गठन किया है। इन दलों द्वारा प्रदेश के विभिन्न भागों में शराब का अवैध कारोबार करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा पिछले दो दिनों में लगभग 807 लीटर अवैध शराब को कब्जे में लिया है। शराब की कुल 325 बोतलें बरामद की गई हैं।

इसके अतिरिक्त विभाग ने जिला नूरपुर के सीमावर्ती क्षेत्रों में दबिश देकर 550 लीटर लाहन को कब्जे में लेकर नियमानुसार नष्ट किया है और दोषी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की है।

विभाग ने मंडी जिला में भी 10 लीटर लाहन को कब्जे में लिया गया है और नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

आयुक्त ने बताया कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव के अंतर्गत विभाग द्वारा अवैध शराब विक्रेताओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसके अतिरिक्त प्रदेश में स्थित सभी शराब की दुकानों का भी निरीक्षण किया जा रहा है।

प्रदेश में स्थित सभी बॉटलिंग प्लांट्स, वाइनरी, ब्रूरी एवं थोक विक्रेताओं के गोदामों पर विभाग के अधिकारी कड़ी नजर रख रहे हैं। यदि किसी भी लाइसेंसी  की संलिप्तता पाई जाती है, तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

विभाग के एनफोर्समेंट जोन के प्रभारियों को आबकारी, वस्तु एवं सेवा कर अधिनियमों के अंतर्गत दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करने के आदेश जारी किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि कोई भी व्यक्ति मदिरा से सम्बंधित शिकायत टोल फ्री नंबर 1800-180-8062, ई-मेल-vselection2022@mailhptax या व्हाट्सऐप नम्बर-9418611339 पर दर्ज करवा सकते हैं।

Share from A4appleNews:

Next Post

महिला गारंटी पत्र कांग्रेस द्वारा चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन- कश्यप

Mon Oct 17 , 2022
महिला गारंटी पत्र हिमाचल की स्वभमानी महिओं का अपमान एप्पल न्यूज़, शिमला भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने हिमाचल प्रदेश चुनाव आयोग को एक शिकायती पत्र लिखा जिसमें उन्होनें कांग्रेस द्वारा चुनावी घोषणा पत्र की एक गांरटी के अनुसार महिलाओं को 1500 रूपये देने का वचन दिया […]

You May Like

Breaking News