IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

राजीव शुक्ला ने संभाला मोर्चा, बगावत रोकने में कामयाब हुई कांग्रेस बोले- जीत लिया सत्ता का सेमीफाइनल  

एप्पल न्यूज़, शिमला

कांग्रेस में बगावत रोकने में कांग्रेस के हिमाचल प्रभारी और सांसद राजीव शुक्ला ने बगावत रोकने के लिए मोर्चा संभाला। राजीव शुक्ला की रणनीति के तहत कांग्रेस में बगावत रोकने में कामयाब रहे हैं।

राजीव शुक्ला के प्रयासों से ही कांग्रेस के 8 बागी उम्मीदवारों ने नामांकन वापस ले लिया है। कांग्रेस पार्टी में बगावत रोककर राजीव शुक्ला ने चुनावों का सेमीफाइनल जीत लिया है। जिससे कांग्रेस के लिए चुनावों को फाइनल जीतने में कामयाबी हासिल होगी।

दूसरी तरफ भाजपा बगावत रोकने में नाकाम रही है। भाजपा के दर्जनों बागी नेता चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने बगावत रोकने के लिए धन बल का प्रयोग किया, निर्दलीय लड़ रहे नेताओं को धमकियां भी दी लेकिन बगावत रोकने में कामयाब नहीं हुए।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बिलासपुर और शिमला में डेरा डालकर बगातव रोकने के प्रयास करते रहे लेकिन सफल नहीं हुए।

वहीं कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने ऐसी रणनीति बनाई कि कांग्रेस पार्टी को बागियों ने नामांकन वापस लेकर पार्टी प्रत्याशियों को जिताने के लिए साथ में जुट गए। जिसमें प्रमुख रुप से ऊना जिले की चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप कुमार ने नामांकन वापस ले लिया है।

पार्टी को टिकट न मिलने से पूर्व मंत्री और कई बार के विधायक रहे कुलदीप कुमार ने निर्दलीय के तौर पर नामांकन भर दिया था जो आज वापस ले लिया। इनके साथ ही बिलासपुर से पूर्व विधायक तिलकराज शर्मा ने नामांकन वापस ले लिया है।

कांगड़ा जिले की इंदौरा विधानसभा क्षेत्र से पूर्व में कांग्रेस के दो बार प्रत्याशी रहे कमल किशोर ने नामांकन वापस लिया है। बिलासपुर जिले की झंडूता विधानसभा क्षेत्र से पूर्व कांग्रेस के विधायक रहे वीरुराम किशोर ने भी नामांकन वापस लिया है।

इसी प्रकार देहरा विधानसभा क्षेत्र से विजय कुमार, ईशान कुमार तथा राकेश कुमार ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में नामांकन वापस लिया है।

पावंटा साहिब से शमशेर अली कासमी और  शिमला जिले की रामपुर विधानसभा क्षेत्र से विशेश्वरदास ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में नामांकन वापस ले लिया है।

वहीं शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से करन परमार ने भी कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में नामांकन वापस लिया। इसी तरह नाचन विधानसभा क्षेत्र से हेमचंद्र, चौपाल से पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष सबला राम चौहान ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में नामांकन वापस लिया है।

इन सभी नेताओं को मनाने में प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री व प्रचार कमेटी के प्रमुख सुखविंदर सिंह सुक्खू , हिमाचल के सह प्रभारी गुरकीरत कोटली, तेजिंदर पाल सिंह बिट्टू, संजय दत्त तथा विप्लव ठाकुर ने अहम भूमिका निभाई है।
राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी नेता पूरी एकजुटता के साथ चुनाव में जुटे हैं। कांग्रेस विचारधारा के सभी नेता एकजुटता के साथ कांग्रेस पार्टी के द्वारा घोषित प्रत्याशियों को जिताने के लिए कार्य करेंगे।

राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में लोकतंत्र है। सभी कार्यकर्ताओं को अपनी बात रखने का हक है। टिकट न मिलने से कुछ कार्यकर्ता नाराज हुए थे लेकिन अब नाराजगी खत्म हो गई है। सभी एकजुट होकर पार्टी प्रत्याशियों को जिताने के लिए प्रयास करेंगे।

राजीव शुक्ला ने कहा कि सभी का लक्ष्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाना है। कांग्रेस सरकार बनने पर सभी को सम्मान दिया जाएगा।

राजीव शुक्ला ने कहा कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में लहर है। प्रदेश की जनता जनविरोधी भाजपा सरकार को हटाने के लिए तैयार है। कांग्रेस सरकार बनने पर जनता को दी गई कांग्रेस की हर गारंटी को पूरा किया जाएगा।

Share from A4appleNews:

Next Post

हिमाचल प्रदेश में कुल 7881 मतदान केन्द्र, 7235 ग्रामीण क्षेत्रों में

Sun Oct 30 , 2022
एप्पल न्यूज़, शिमला निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा कुल 7881 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं। इन मतदान केन्द्रों में 7235 ग्रामीण क्षेत्रों में हेैं जबकि 646 शहरी मतदान केन्द्रों की संख्या 646 […]

You May Like

Breaking News