IMG_20220716_192620
IMG_20220716_192620
previous arrow
next arrow

सुक्खू सरकार का विस्तार-7 मंत्रियों ने ली शपथ, शांडिल सबसे वरिष्ठ तो विक्रमादित्य सबसे युवा, CM बोले- साफ छवि के विधायकों को मैरिट के आधार पर बनाया मंत्री

एप्पल न्यूज़, शिमला
हिमाचल प्रदेश की सुखविंद्र सुक्खू सरकार में सात विधायको ने आज मंत्री पद की शपथ ले ली है। सबसे ज्यादा शिमला जिला से तीन विधायकों को मंत्री बनाया गया है जबकि 15 विधानसभा सीटों वाले सबसे बड़े जिला कांगड़ा से फिलहाल चंद्र कुमार को ही मंत्री बनाया गया है।

सरकार बनने के एक महीने तक चली लंबी माथापची के बाद रविवार को राजभवन में राज्यपाल ने सात विधायको को मंत्री पद की शपथ दिलाई।
धनीराम शांडिल ने सबसे पहले मंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद चंद्र कुमार ने दूसरे स्थान पर मंत्री पद की शपथ ली।

तीसरे स्थान पर हर्षवर्द्धन चौहान, चौथे स्थान पर जगत सिंह नेगी ने मंत्री पद की शपथ ली। पांचवें स्थान पर रोहित ठाकुर ने मंत्री पद की शपथ ली।

अनिरुद्ध सिंह ने छठे स्थान पर और विक्रमादित्य सिंह ने सातवें स्थान पर मंत्री पद की शपथ ली। मंत्रियों के तीन पद अभी खाली रहेंगे।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि साफ व स्वच्छ छवि के व्यक्तियों को आगे लाकर मंत्री बनाया गया है। उन्होंने कहा कि चार विधायक पहली बार मंत्री बने हैं सभी युवा व पढ़े लिखे हैं। सभी युवा चेहरे प्रदेश की सेवा करना चाह रहे हैं।

शिमला जिला से तीन मंत्री बनाए जाने पर सीएम ने कहा कि सभी पढ़े लिखे युवा को मेरिट के आधार पर मंत्री पद दिया गया है। सात लोगों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है जो जिले छूट गए है उन्हे केबिनेट विस्तार में अधिमान दिया जायेगा।

शपथ के बाद मंत्रियों ने कहा कि कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी मिली है उसको निभाया जायेगा। कांग्रेस पार्टी दस गारंटी को पूरा करेगी। उन्हें जो भी विभाग मुख्यमंत्री देंगे उस पर खरा उतरेंगे।

Share from A4appleNews:

Next Post

“10 जनवरी विश्व हिन्दी दिवस”- सुदूर देश ऑस्ट्रेलिया में अमर कवि अयोध्यासिंह उपाध्याय”हरिऔध” की लेखन-शैली के अतुल्य योगदान पर उनकी तीसरी व चौथी पीढ़ी द्वारा “स्मृति-आयोजन”।

Sun Jan 8 , 2023
एप्पल न्यूज़, चन्द्रकान्त पाराशर शिमला : सुदूर देश ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में खड़ीबोली हिन्दी में पहला महाकाव्य “प्रिय प्रवास” लिखने वाले अमर कवि अयोध्यासिंह उपाध्याय”हरिऔध” की तीसरी व चौथी पीढ़ी क्रमशः उनकी पौत्री आशा शर्मा व प्रपौत्री अपर्णा वत्स द्वारा “विश्व हिन्दी दिवस” के अवसर पर दिनांक 10 जनवरी […]

You May Like

Breaking News